राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ‘टीका उत्सव’ का किया शुभारंभ

0
249
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 11 अप्रैल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देश में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक ‘टीका उत्सव’ का आयोजन किया जा रहा है। जिसका उद्देश्य अधिकतम योग्य लाभार्थियों का टीकाकरण करना है। यह विचार केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज प्रिंसेस पार्क सेक्टर- 86 के प्रांगण में जिला स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय आरडब्ल्यूए के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित टीकाकरण उत्सव की विधिवत शुरुआत करने उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहे।
इस दौरान उन्होंने योग्य लोगों से टीका लगवाने की अपील कर उन्हे प्रेरित व प्रोत्साहित किया और लोगों से अपील की है कि ‘टीका उत्सव’ के दौरान बड़ी संख्या में वे टीका लगवाएं।का किया शुभारंभ
उन्होंने कहा कि अब तक देश भर मे करोड़ो टीके लगाए हैं। आज भारत दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाला देश बनता जा रहा है। जिससे ‘स्वस्थ एवं कोविड मुक्त भारत के लिये प्रयासरत देश के रूप में देश को नई पहचान मिल रही है।
उन्होने कोविड-19 की स्थिति और टीकाकरण अभियान के दौरान स्वस्थ विभाग के अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि उन सभी लोगों का टीकाकरण कराने पर ध्यान केंद्रित करें जो पात्र हैं और 45 वर्ष से अधिक उम्र के हैं।
उन्होंने कहा कि  ज्योतिबा फुले की जयंती आज 11 अप्रैल को है और 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जयंती है। उन्होने आमजन से भी पुनः अपील करते हुए कहा कि  इस ‘टीका उत्सव’ में दी जा रही स्वास्थ्य सुविधा का भरपूर लाभ ले। उन्होने कहा कि  विशेष अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक योग्य लाभार्थियों का टीकाकरण करना चाहिए और स्वास्थ्य संसाधनों का लाभ लेना चाहिए। इससे हमारे समय- समय पर आयोजित टीकाकरण अभियान की क्षमता बढ़ेगी। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय क्षेत्र वासियों व स्थानीय गांव के लोगों के दल द्वारा रखी जन समस्याओं पर भी विचार विमर्श कर उनका ततपरता से समाधान करवाने का आश्वासन दिया और उम्मीद जताई कि सभी के साझा प्रयासों से फरीदाबाद को फिर से एक नया स्वरूप प्रदान किया जा सकेगा। इस अवसर पर भाजपा खेल प्रकोष्ठ जिला प्रभारी वीरपाल पहलवान, भाजपा महामंत्री युवा मोर्चा गोल्डी अरोड़ा, मंडल अध्यक्ष मनीष बत्रा, मडल अध्यक्ष ज्ञानेंद्र, युवा मोर्चा स्टूडेंट की विवेक चंदीला, आरडब्ल्यूए के प्रधान विनोद छाबड़ी, जनरल सेक्रेटरी मनीष गौतम, सीएमओ रणदीप पूनिया, डिप्टी सिविल सर्जन राम भगत, इंचार्ज खेड़ी एसएमओ डॉ हरजेन्द्र  सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति विशेष तौर पर उपस्थित थे।