डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद में सॉफ्ट स्किल्स “कनेक्ट विद वर्क” पर सर्टिफिकेट प्रोग्राम का आयोजन

0
174

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, एनएच 3, एनआईटी, फरीदाबाद के ऐड ऑन एंड इनोवेशन सेल और कॉर्पोरेट रिसोर्स सेंटर ने बार्कलेज, एनजीओ पार्टनर रूबिकॉन फाउंडेशन और ट्रेनिंग पार्टनर रूबिकॉन स्किल डेवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर एमबीए, एमसीए और बीबीए (बीई) के छात्रों के लिए 22 फरवरी से 25 फरवरी 2021 तक सॉफ्ट स्किल्स “कनेक्ट विद वर्क” पर एक सर्टिफिकेट प्रोग्राम का आयोजन किया। कार्यक्रम के प्रशिक्षक -सुश्री खुशबू और श्री मुकेश रूबिकॉन स्किल डेवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड से थे।

.
कार्यक्रम में छात्रों के संचार और रोजगार कौशल में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया गया। चार दिवसीय प्रोग्राम में इंडस्ट्री की उम्मीदों और पब्लिक स्पीकिंग स्किल्स पर जोर दिया गया। प्रशिक्षकों ने छात्रों के ईमेल राइटिंग स्किल्स और इंटरव्यू स्किल्स को बढ़ाने पर भी जोर दिया। उन्होंने छात्रों का स्वॉट विश्लेषण भी किया और उन्हें पीपीटी के माध्यम से अपने विचारों को मुखर करने के लिए प्रेरित किया।
प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ संजीव शर्मा ने बार्कलेज और रूबिकॉन द्वारा की गई पहल की सराहना की। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस कार्यक्रम से हमारे छात्रों को इंडस्ट्री से जुड़ने में मदद मिलेगी। वाइस प्रिंसिपल डॉ रितु गांधी अरोड़ा ने बताया कि इस सत्र से विद्यार्थियों को काफी लाभ हुआ और उन्होंने इनोवेशन सेल से डॉ पूजा कौल, डॉ भावना शर्मा, सुश्री पूनम सिंह, डॉ कविता और कॉर्पोरेट रिसोर्स सेंटर से सुश्री रूची धन्ना और श्री हरीश वर्मा की कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रयासों की सराहना की और सुश्री रीमा नांगिया, डॉ जूही कोहली और सुश्री वंदना जैन का मीडिया समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।