ओयो होटल, नर्स हत्या मामले में मुकदमा दर्ज होने के मात्र 4 घंटों के अंदर क्राइम ब्रांच ने आरोपी को किया गिरफ्तार

0
262
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह द्वारा अपराधियों की धरपकड़ करके अपराधों पर लगाम कसने के दिशा निर्देशों के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने 2 दिन पहले हुए नर्स हत्याकांड में आरोपी को पलवल से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम पवन है जिसकी आयु 26 वर्ष है और वह पलवल के शेखपुर नंगलिया का रहने वाला है।
घटना सोमवार शाम की है जब आरोपी ने 24 वर्षीय मृतक नर्स को फरीदाबाद के सेक्टर 7 स्थित ओयो होटल में उसकी हत्या की नीयत से बातचीत के बहाने बुलाया था।
लड़की को मारने के इरादे से आरोपी यूपी से किसी अनजान व्यक्ति से एक देसी पिस्टल खरीद कर लाया था। जब युवती आरोपी से मिलने होटल में गई तो आरोपी ने लड़की को मारने की नियत से उस पर पिस्तौल तान दी परंतु पिस्तौल में कारतूस फंसने की वजह से वह फायर नहीं कर पाया।
जब आरोपी लड़की को पिस्तौल से मारने में कामयाब नहीं हुआ तो उसने गला घोट कर लड़की की हत्या कर दी और रोटी लेने के बहाने मौके से फरार हो गया।
काफी समय तक जब आरोपी लौट कर नहीं आया तो होटल मालिक ने उनके कमरे में जाकर देखने की कोशिश की तो पाया कि लड़की मृत हालत में बेड पर पड़ी हुई थी।
लड़की को मृत पाकर होटल मालिक ने पुलिस को सूचना दी जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना सेक्टर 7 की पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और मौके से दो कारतूस व लड़की का दुपट्टा बरामद कर लिया।
इसके पश्चात लड़की के परिजनों को सूचना दी गई और लड़की के पिता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ थाना सेक्टर 7 में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए आरोपियों की धरपकड़ के आदेश दिए जिन पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने मुकदमा दर्ज होने के मात्र 4 घंटे के अंदर आरोपी पवन को पलवल के होडल से गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी को गिरफ्तार करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें उससे मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है।
अभी तक हुई पूछताछ में सामने आया कि आरोपी का मृतक लड़की के साथ पिछले तीन-चार वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोपी लड़की से शादी करने के लिए दबाव बना रहा था परंतु लड़की ने शादी से इंकार कर दिया और इसी वजह से आरोपी ने परेशान होकर लड़की की हत्या कर दी।
आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग देसी पिस्तौल बरामद किया गया है।
पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को कल अदालत में पेश करके जेल भेजा जाएगा।