लिटिल फ्लावर स्कूल के बाहर पेरेंट्स ने किया प्रदर्शन

0
170

Panchkula Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 28 फरवरी। शहर के सेक्टर-14 स्थित लिटिल फ्लावर कॉन्वेंट स्कूल द्वारा नौवीं क्लास के बच्चों की परीक्षाएं ऑफलाइन लिए जाने के फैसले के खिलाफ परिजनों ने जमकर प्रदर्शन किया।
आज प्रात: 10:00 बजे तकरीबन 30-40 अभिभावक स्कूल गेट के सामने जमा हो गए। वे सब मिलकर स्कूल की प्रिंसिपल से ऑनलाइन एग्जाम करवाए जाने की गुहार लगाने आए थे। शुरू में प्रिंसिपल पेरेंट्स से मिलने के लिए टाल-मटोल करती रही और  पुलिस को भी बुला लिया। लेकिन अभिभावकों का रोष बढ़ते देख प्रिंसिपल  मिलने तैयार हो गई।
अभिभावकों का कहना है कि क्योंकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में स्कूल प्रशासन द्वारा ऑफलाइन परीक्षा लेने का निर्णय सही नहीं है। यहां यह बताना अभी उचित होगा कि स्कूल ने पूरा साल ऑनलाइन कक्षाएं ली लेकिन अब परीक्षाएं ऑफलाइन करवाने पर अड़ा हुआ है। गौरतलब है कि स्कूल में पहली से लेकर आठवीं तक सभी बच्चों की परीक्षा ऑनलाइन ली जा रही है। सिर्फ नौवीं क्लास के बच्चों पर ही यह निर्णय थोपा जा रहा है। ऊपर से अभिभावकों पर इसके लिए कंसेंट देने का भी दबाव बनाया जा रहा है और किसी भी तरह की मिसहैपनिंग पर स्कूल कोई भी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं है।
यहां खास बात यह है कि एक तो स्कूल का ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम पहले से ही खराब रहा है और अब तो उन्होंने पूरी तरह से हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसे में बच्चों को लाने और ले-जाने की जिम्मेदारी पूरी तरह से अभिभावकों की है। ऐसे में सवाल उठता है कि जिन बच्चों के मम्मी पापा, दोनों वर्किंग हैं और परिवार में कोई तीसरा आदमी बच्चों को लाने-ले जाने के लिए नहीं है तो ऐसे में वे किस तरह से मैनेज करेंगे।
बाद में अभिभावकों ने जिला उपायुञ्चत से भी मुलाकात कर ऑनलाइन एग्जाम करवाने का आग्रह किया। उपायुञ्चत ने अभिभावकों को सकारात्मक कार्यवाही का भरोसा दिलाया है।