गन प्वाइंट पर सुनार से लूटपाट करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
261
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पिस्टल दिखाकर सुनार से लूटपाट करने वाले दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी इंस्पेक्टर कर्मबीर की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में महेश और योगेश का नाम शामिल है।
आरोपियों के खिलाफ थाना सदर बल्लभगढ़ में भारतीय दंड संहिता की धारा 379 बी, 341, 34 व आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है।
पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि वह फतेहपुर बिल्लौच का रहने वाला है और गांव गरखेड़ा में उसकी सुनार की दुकान है।
दिनांक 12 नवंबर 2020 शाम को वह अपनी दुकान से सोने व चांदी के कीमती आभूषण व नगद पैसे लेकर मोटरसाइकिल पर अपने घर के लिए निकला था।
रास्ते में कन्हैया भट्ठे के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश युवकों ने अपनी मोटरसाइकिल उसकी मोटरसाइकिल के आगे लगाकर उसे रोक लिया।
उनमें से एक लड़के ने सुनार की गर्दन पर चाकू लगा दिया और दूसरे आरोपी ने पिस्तौल दिखाकर उसके आभूषण व नगद पैसे उससे छीन लिए। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित के मोटरसाइकिल की चाबी निकाल ली और उसे धमकी दी कि किसी को कुछ बताया तो उसे जान से मार देंगे। इसके बाद दोनों लड़के अपनी मोटरसाइकिल लेकर वहां से फरार हो गए।
इसके अलावा आरोपियों ने एक मोटरसाइकिल फरीदाबाद व एक मोटरसाइकिल दिल्ली से भी चोरी की थी।
क्राइम ब्रांच 65 ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए  गुप्त सूत्रों की सहायता से उन्हें आईएमटी मोड से गिरफ्तार कर लिया।
आरोपियों के कब्जे से एक सोने का लॉन्ग, 1 जोड़ी सोने की कान की बाली, 12 जोड़ी चांदी की पाजेब, 60 जोड़ी चांदी की चुटकी, 200 ग्राम चांदी के घुंघरू, चांदी के 20 ताबीज, चांदी की 50 अंगूठियां, चांदी की एक चैन, चांदी के तीन मंगलसूत्र, चांदी के 11 हाथ फूल और ₹14700 नकद बरामद किए गए।
इसके साथ ही चोरी की गई दोनों मोटरसाइकिल भी बरामद की गई हैं।
पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपी गलत संगत में पड़कर जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देते थे।
आरोपियों को खबर लगी थी कि सुनार रोजाना अपनी दुकान से गहने लेकर अपने घर जाता है। पहले इन्होंने कुछ समय तक सुनार की रैकी की और मौकानुसार योजना बनाकर वारदात को अंजाम दे दिया।
आरोपी इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देने के लिए यूपी से किसी अनजान व्यक्ति से देसी कट्टा लेकर आया था जिसे बरामद कर लिया गया है।
आरोपी महेश पुत्र मेहर चंद व आरोपी योगेश पुत्र इंद्रजीत दोनों फरीदाबाद के अटाली गांव के रहने वाले हैं जिन्हें अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।