पुलिस चौकी संजय कॉलोनी ने 16 वर्षीय लावारिस घूम रही नाबालिक लड़की को परिवार से मिला कर लौटाई परिवार की खुशी

0
152
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस चौकी संजय कॉलोनी टीम को गश्त के दौरान कंट्रोल रूम से सूचना प्राप्त हुई की एक नाबालिक लड़की उम्र करीब 16 साल लावारिस हालत में nit-5 के पार्क के पास घूम रही है। जिस सूचना पर कार्यवाही करते हुए नाबालिक लड़की को बरामद कर लिया गया।
लड़की का पता लगाने के लिए लड़की का फोटो फरीदाबाद पुलिस के सोशल मीडिया ग्रुप में भेजी गई। लड़की से नाम पता पूछा गया तो लड़की ने अपना नाम बताए। लड़की ने अपने पिता का नाम तथा रेजिडेंस nit-5 बताया।
लड़की ने बताया कि लड़की का झगड़ा उसकी मां से किसी बात को लेकर हो गई है जिस पर वह अपनी बुआ के यहां पर्वतीय कॉलोनी जाना चाहती है लेकिन उसे घर का पता नहीं पता।
लड़की ने बताया कि वह केडी स्कूल में पढ़ती थी वहां से  अपनी बुआ के घर जा सकती है।
पुलिस टीम ने अपनी सरकारी गाड़ी में लड़की को महिला सिपाही के साथ बिठाकर केडी स्कूल पर ले जाया गया लड़की वहां से रास्ता दिखाते हुए डबुआ कॉलोनी पहुंची परंतु लड़की को उसकी बुआ का घर नहीं मिला।
पुलिस ने एक बार फिर लड़की से उसकी मां का फोन नंबर बड़े प्यार से मांगा जिस पर उसकी मम्मी से फोन के द्वारा संपर्क किया गया।
लड़की की मां तुरंत पुलिस चौकी संजय कॉलोनी आई तथा लड़की की बुआ को भी बुलाया गया जिस पर लड़की की बुआ और मां दोनों पुलिस चौकी आई।
लड़की के सामने उसकी मां से लड़की के गुस्सा होने का कारण पूछा जिस पर उसकी मां ने बताया कि लड़की गली में किसी दुकान से खुले बालों से सामान लेने जा रही थी जिस पर मम्मी ने नाराज होते हुए उसको दो बात बोल दी जिसको लेते हुए वह घर से निकल गई।
पुलिस अधिकारी ने लड़की को समझाया कि माता पिता की बातों का बुरा नहीं मानना चाहिए उनकी आज्ञा का पालन करना चाहिए।
पुलिस टीम ने लड़की को दुरुस्त हालत में उसकी बुआ और मां के हवाले किया जिस पर लड़की के परिजनों ने पुलिस टीम का तहे दिल से धन्यवाद किया
चौकी प्रभारी ने हिदायत देते हुए लड़की और लड़की की मां को चौकी से फर्क कर किया।