पुलिस ने खोए हुए 26 मोबाइलों को साइबर तकनीक की सहायता से किया बरामद

0
174
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : जिले के साइबर थाना की टीम ने गुम हुए 26 मोबाइलों को साइबर तकनीक के माध्यम से ढूंढ निकालने में सफलता हासिल की है।
पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने फोन मालिकों को अपने कार्यालय में बुलाया और उनके फोन को उनके पास वापिस लौटाकर उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी।
बरामद किए गए मोबाइलों में 8 मोबाइल सैमसंग, 6 विवो, 5 रेडमी, 2 ओप्पो, 1 लेनोवो, 1 मोटरोला, 1 फ्यूजन, 1 आसूस और 1 मोबाइल वनप्लस का शामिल है।
जिले के साइबर थाना की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए साइबर तकनीक के माध्यम से इन मोबाइलों को विभिन्न स्थानों से बरामद किया है।
डॉक्टर अर्पित जैन ने बताया कि मोबाइल फोन मनुष्य के जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुका है। आजकल की दिनचर्या मैं लगभग सारा काम मोबाइल के जरिए ही संपन्न किया जाता है जिसका गुम हो जाना किसी कीमती खजाने के खो जाने से कम नहीं है।
इनमें से कुछ मोबाइल तो ऐसे हैं जिनके वापिस प्राप्त होने की उम्मीद तक उनके मालिकों को नहीं थी परंतु साइबर टीम की कड़ी मेहनत के बदौलत इन खोए हुए मोबाइल को ढूंढ निकाला गया और सकुशल उनके मालिकों के हवाले कर दिया गया।
अपने मोबाइल को वापस पाकर उनके मालिक बहुत खुश हुए। भारत कॉलोनी निवासी आशीष, खेड़ी पुल निवासी अविनाश, पगला निवासी रवि कांत और पर्वतीय कॉलोनी निवासी नीतू से की गई बातचीत में उन्होंने बताया कि वह अपना फोन वापस पाकर बहुत खुश हैं और फरीदाबाद साइबर टीम के साथ-साथ पूरी फरीदाबाद पुलिस द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनका धन्यवाद करते हैं।