थाना बी.पी.टी.पी. की पुलिस टीम ने 14 वर्षीय नाबालिग लड़की को तलाशकर किया परिजनों के हवाले

0
255
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को लापता बच्चे के मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने और उनको बरामद करने के दिशा निर्देश दिए हुए है।
फरीदाबाद पुलिस हर क्षेत्र में नागरिकों की मदद करने का भरसक प्रयास करती रहती है,लापता बच्चो को ढूंढने में आजकल फरीदाबाद पुलिस अच्छी खासी सतर्क है, बच्चो के गमशुदगी के मामले पुलिस की प्राथमिकता पर है| घटना की सूचना मिलते ही प्रयास शरू कर दिए जाते है, इसमें तकनीकी मदद के साथ ही मुखबिरों की भी मदद ली जाती है।
तकनीकी मदद से हाल के दिनों में कई गुमशुदा बच्चो को पुलिस ने उनके परिजनों से मिलाया है।
जिसके तहत थाना बीपीटीपी की पुलिस टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए लापता 14 वर्षीय नाबालिक लड़की को तलाश कर उसके परिजनों से मिलवाया है और परिजनों के चेहरे की खोई हुई मुस्कान वापस लौटाई है।
प्रभारी थाना बीपीटीपी ने बताया कि लड़की किसी बात से नाराज होकर घर से बिना बताए कहीं चली गई है और गुम हो गई है जिस पर उन्होंने तुरंत एक पुलिस टीम का गठन किया और लड़की की खोजबीन शुरू कर दी।
पुलिस टीम ने 14 वर्षीय नाबालिक लड़की की फोटो सहित सारी जानकारी पुलिस संबंधित व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दी और जगह-जगह जाकर पुलिस पीसीआर के द्वारा अनाउंसमेंट करा कर एवं सार्वजनिक जगहों पर लोगों से पूछताछ की गई।
जिसके उपरांत पुलिस टीम ने 14 वर्षीय नाबालिक लड़की को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम और सहपुलिसकर्मियों की मदद से ढूंढ लिया और आवश्यक कानूनी कार्रवाई पूरी करके लड़की को सकुशल परिजनों के हवाले कर दिया, माता-पिता लड़की को देखकर खुश हो गए और लड़की भी अपने माता-पिता के गले लग कर रोने लगी।
नाबालिक लड़की के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी लड़की किसी बात पर नाराज होकर घर से चली गई थी और लापता हो गई थी, तभी से लगातार हम अपनी बेटी की तलाश कर रहे थे।
अपनी 14 वर्षीय नाबालिक लड़की को वापस पाकर परिवार के मायूस चेहरो पर मुस्कान खिल उठी।
पुलिस टीम के सराहनीय कार्य से खुश होकर परिजनों ने पूरी फरीदबाद पुलिस का तहे दिल से आभार व्यक्त किया है।