शिक्षा निदेशक के पत्र को अपने हित में मानकर प्राइवेट स्कूल मांग रहे हैं एनुअल चार्ज

0
150

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 9 फरवरी। शिक्षा निदेशक पंचकूला द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को भेजे गए पत्र को अपने हित में मानकर स्कूल प्रबंधक पेरेंट्स पर दवाब डालकर एनुअल चार्ज जमा कराने के लिए नोटिस भेज रहे हैं।
हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने इस बारे में शिक्षा निदेशक जे. गणेशन को पत्र लिखकर दोषी स्कूलों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने और ट्यूशन फीस,एनुअल चार्ज व अन्य फंडों को लेकर स्पष्ट आर्डर निकालने की मांग की है। पत्र की प्रति उचित कार्रवाई हुई चेयरमैन एफएफआरसी व जिला शिक्षा अधिकारी को भी भेजी गई है। मंच के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट ओपी शर्मा व प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा ने कहा है कि हरियाणा में अधिकांश स्कूल प्रबंधक पेरेंट्स से गत वर्ष की ही ट्यूशन फीस मासिक आधार पर वसूल रहे हैं लेकिन फरीदाबाद के प्राइवेट स्कूल ग्रैंड कोलंबस, डीएवी 14,एपीजे, डीपीएस 19,81 व बल्लभगढ़,  मॉडर्न डीपीएस, मानव रचना, अरावली आदि स्कूलों के संचालक  अभिभावकों से बढ़ी हुई ट्यूशन फीस के साथ साथ एनुअल चार्ज व अन्य फंडों में फीस मांग रहे हैं,वसूल रहे हैं। इतना ही नहीं जिन स्कूलों ने ऑफलाइन पढ़ाई कराई है वे ट्यूशन फीस भी लेने के हकदार नहीं है फिर भी वे ट्यूशन फीस वसूल रहे हैं। अभिभावक मंच ऐसे स्कूलों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करके पेरेंट्स को उनसे वसूली गई ट्यूशन फीस वापस कराएगा।
कैलाश शर्मा ने कहा है कि मंच के पत्र पर शिक्षा निदेशक ने कोई उचित कार्रवाई नहीं की तो मंच हाईकोर्ट में कोर्ट की अवमानना याचिका दायर करेगा जिसमें दोषी स्कूलों के साथ-साथ शिक्षा निदेशक, चेयरमैन एफएफआरसी, जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद को पार्टी बनाया जाएगा।