‘सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के निर्णायक दिवस बना मिसाल’

0
176

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : दयालबाग फरीदाबाद स्थित सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में बालिका क्रिकेट T20 टूर्नामेंट के अंतिम दिन पुरस्कार वितरण के साथ समाप्त किया गया।

T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम दिन भी क्रिकेट गुरुकुल अकादमी और रविंद्र फागना क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया I रविंद्र फागना क्रिकेट अकादमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रविंद्र साधना क्रिकेट अकादमी ने 6 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य निर्धारित कर मैच को 8 रनों से जीत लिया साथ ही दूसरी टीम द क्रिकेट गुरुकुल अकादमी ने 6 विकेट के नुकसान पर 199 रन बना पायी।

T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम दिन पुरस्कार वितरण समारोह किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ विशिष्ट अतिथि श्री महेश रावत (कैप्टेन ऑफ़ इंडियन रेलवे क्रिकेट टीम, आईपीएल  राजस्थान रॉयल और पुणे वारियर्स) मुख्य अतिथि श्री धर्मेंद्र फागना (रणजी ट्रॉफी विजेता हरियाणा के खिलाड़ी रह चुके हैं और बीसीसीआई और आईसीसी लेवल-1 के कोच है) सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता श्री सत्येंद्र भड़ाना जी तथा स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह एवं स्कूल की उप प्रधानाचार्या श्रीमती नंदा शर्मा जी ने दीप प्रज्वलित कर गायत्री मंत्र के साथ किया।

कार्यक्रम में सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता श्री सत्येंद्र भड़ाना, प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह तथा उप प्रधानाचार्या श्रीमती नंदा शर्मा ने सभी अतिथियों को सम्मानित करते हुए उनका भव्य स्वागत किया।

कार्यक्रम में विजेता रही टीम के सभी भावी खिलाड़ियों को प्रोत्साहन रूप में ट्रॉफी प्रदान की गई। जिनमें फाइटर ऑफ द मैच स्नेहा यादव, वूमेन ऑफ द मैच रीमा सिसोदिया को दिया गया। T -20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बेस्ट विकेट कीपर फॉर कीपिंग ग्लव्स, बेस्ट बॉलर को स्पोर्ट्स शूज, बेस्ट बल्लेबाज को इंग्लिश विलो बैट, वूमेन ऑफ द सीरीज टूर्नामेंट का फुल क्रिकेट किट बैग देकर सम्मानित किया गया।

खेल में विजेता रही टीम रविंद्र फागना क्रिकेट एकेडमी के कोच सनी शर्मा, कैप्टन नितिका कराहना को उनके अच्छे खेल के प्रदर्शन को सराहते हुए उन्हें ट्रॉफी दी गई। साथ ही साथ रनर-अप द क्रिकेट गुरुकुल अकादमी के कोच व कप्तान के साथ पूरी टीम को प्रोत्साहित करते हुए  ट्रॉफी दी गई।

पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि आई पी एल खिलाडी श्री महेश रावत ने बालिकाओं के श्रेष्ठ खेल प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें सदैव हर क्षेत्र में अपने आप को सशक्त महिला के रूप में स्थापित करने की सीख दी व इसी प्रकार आगे भी इस खेल को निरंतर विजय हेतु खेलने के विशेष नियम भी समझाएं।

इसके उपरांत मुख्य अतिथि श्री धर्मेंद्र फागना ने सभी टीमों की बालिकाओं की प्रशंसा करते हुए उन्हें निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा प्रदान की और कहा कि फरीदाबाद में हीं  नहीं भविष्य में यह बालिकाएं इस राज्य को गौरवान्वित करेंगी।

समारोह के अंत में सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता श्री सत्येंद्र भड़ाना जी ने दोनों टीमों की प्रशंसा करते हुए उन्हें जीत की बधाई दी और कहा कि पूरे फरीदाबाद में बालिका क्रिकेट T 20 टूर्नामेंट को सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं की प्रतिभा को एक ऐसा स्थान देना है जिससे वह अपने मन में लक्ष्य को निर्धारित कर हर क्षेत्र में अपना परचम फहराने के लिए सक्षम हो।

अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह ने सभी अतिथि गण में उपस्थित सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इसके बाद उन्होंने विजेता रही टीम रविंद्र फागणा क्रिकेट अकादमी को बधाई दी एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश में ही नहीं अपितु विश्व में भारतीय महिलाएं सभी क्षेत्रों में अपना लोहा मनवाती रहे और भारत की गरिमा व सम्मान को गौरव प्रदान करें।