मेरी नीयत और नीति में कोई खोट नहीं : कृष्णपाल गुर्जर

0
180
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 27 मार्च। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मेरी नीयत और नीति में कोई खोट नहीं है। मैं जिस कार्य कि हामी भरता हूं उसे निश्चित तौर पर पूरा करने का प्रयास करता हूं। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने यह बात आज गांव मेवला महाराजपुर में करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास समारोहलमें उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही। इसमें बडखल की विधायक सीमा त्रिखा विशिष्ट अतिथि के रुप में शिरकत कर रही थी। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पिछले 6 सालों के विकास कार्य पिछले 25 वर्षों के विकास कार्यों के मुकाबले भारी है। उन्होंने कहा कि मेवला महाराजपुर गांव में लगभग ₹ 45 करोड़ रुपये की धनराशि से विभिन्न विकास कार्य करवाए गए है।
इनमें मुख्य रूप से स्कूल को अपग्रेड करवाकर 12वी कक्षा का करना और फिर मॉडल संस्कृति संस्कृति स्कूल बनाना, 2 करोड रुपए की लागत से गांव में सीवरेज सिस्टम का रेनोवेशन करना। यमुना के साफ पानी की पेयजल सप्लाई की पाइपलाइन शामिल है।
उन्होंने कहा कि मेवला महाराजपुर में आधुनिक तरीके से श्मशान घाट का रिनोवेशन, लगभग 20 करोड रुपए की लागत से रेलवे आरयूबी बनाने का काम किया है। उन्होंने लगभग 6.5 करोड़ रुपए की धनराशि से गांव की गलियों को आरएमसी रोड़ बनाने व गन्दे पानी की निकासी के लिए आरसीसी नाला बनाने के विधिवत शुरुआत करने की घोषणा की। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि अगले 4 माह में सभी गलियां आरसीसी की होंगी और सीवरेज सिस्टम बेहतर तरीके से तैयार किया जाएगा।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि गांव में सीएनजी पाइप लाइन बिछाई जाएगी जिसमें हर घर आधुनिक शहरी तर्ज पर घरेलु गैस कनेक्शन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मै मेवला महाराजपुर का सर्वांगीण विकास करने का प्रयास कर रहा हूं। मेवला महाराजपुर गांव को बिजली, पानी, बिजली की तारे, ट्रांसफार्मर  सहित तमाम मूलभूत विकास की सुविधाएं सुविधाएं एफएमडी की तर्ज पर देने का प्रयास कर रहा हूं।
विधायक सीमा त्रिखा ने संबोधित करते हुए कहा कि मेवला महाराजपुर मेरा अपना गांव है। इसके विकास में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगी। मेवला महाराजपुर गांव के लिए के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से विकास कार्यों के लिए धन मांग में कोई कमी नहीं छोडूंगी।
उन्होंने कहा कि मैं लोगों से अपील करती हूं कि कोविड-19 वैश्विक महामारी करोना से बचाने के लिए दो गज सामाजिक दूरी बनाए रखें, हाथों, को साफ रखें मुंह पर मास्क लगाए रखें।
समारोह को कैलाश बैंसला ने संबोधित करते हुए कहा कि मेवला महाराजपुर का विकास शहरी तर्ज पर किया जा रहा है। समारोह को महाशय चौधरी होराम सिंह, नवजोत सिंह, दीपक बैसला ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर सरपंच संजू चपराना, तिलक राज बैंसला, महाशय होराम सिंह, बाबूराम नंबरदार, पाली सरपंच, डिम्पी चपराना, अमित नंबरदार, दीपक बैंसला, जयवीर बैंसला, नवजोत प्रधान, जयवीर बैंसला, राज सिंह बैंसला आरडब्ल्यूए प्रधान, सुजीत बैसला, दीपक बैंसला सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे।