केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्ज्जर व कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने 10 सिटी बसों को हरी झंडी दिखाकर दिखाकर किया रवाना

0
242
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 27 फरवरी। केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्ज्जर, हरियाणा सरकार के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं विधायक पृथला नैनपाल रावत, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता व तिगांव के विधायक राजेश नागर ने आज शनिवार को सयुंक्त रूप से फरीदाबाद शहर के लिए इसमें बल्लभगढ़, ग्रेटर फरीदाबाद, ओल्ड फरीदाबाद, एनआईटी सहित हर मेट्रो स्टेशन तथा रेलवे स्टेशन व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर चलने वाली 10 सिटी बसों को हरी झंडी दिखाकर दिखाकर रवाना किया गया।
ये सीएनजी की 10 बसें फरीदाबाद शहर में अलग-अलग रूटों पर चलेंगी और प्रदूषण मुक्त यातायात संचालन में जनता की सेवाओं के लिए समर्पित की गई है।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्ज्जर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अपने संबोधन में कहा कि विश्व के सबसे लोकप्रिय प्रधान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जोड़ी प्रदेश में पिछले 6 वर्षों से आम जनता की सुविधा के लिए चहुमुखी विकास करने के लिए प्रयासरत हैं। पिछले 6 वर्षों में गांवो और शहरों  के गरीबो, व्यापारियों, किसानों, मजदूरों तथा गावों की गलियों, शहरों की झुग्गी झोपड़ियों, कालोनियों सहित तमाम क्षेत्रों में आमजन के चहुंमुखी विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के लिए यह सिटी बस सेवा प्रदूषण मुक्त, पर्यावरण बचाओ और लोगों के धन व समय के बचाने में कारगर सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि जरूरत के हिसाब से जहां मांग होगी वही तुरंत सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि सिटी बस सेवा शुरू होने के उपरांत फरीदाबाद में सड़क दुर्घटनाएं पर भी नियंत्रित होगी।
उन्होंने कहा कि अब तक लोगों को कार्यालयों में, मेट्रो स्टेशन अन्य संस्थानों पर घर से जाने के लिए व्यक्तिगत गाड़ियां  या ऑटो तथा अन्य यातायात के वाहनों से जाना पड़ता था। इनके स्थान पर सरकार द्वारा जो यह सीएनजी की सिटी बस सेवा की गई सेवा शुरू की गई है। इससे आमजन का धन व समय की बचत होगी। साथ ही पर्यावरण में भी सुधार होगा।
केंद्रीय राज्य मंत्री ने सिटी बस सेवा के लिए फरीदाबाद मट्रोपोलियन डेवलपमेंट आथोरिटी के अधिकारियों और कर्मचारियों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बल्लभगढ़ बस स्टैंड को 21 एकड़ क्षेत्र में प्रदेश का सर्वोत्तम टर्मिनल बस स्टैंड बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया है। यह प्रदेश का ऐसा पहला माल टाइप बस स्टैंड होगा जहां से मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन और राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाला होगा।
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्ज्जर फरीदाबाद के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि फरीदाबाद हरियाणा का सबसे बड़ा एमसीएफ है और  फरीदाबाद शहर  25 लाख की आबादी वाला शहर है। इसके लिए जो आज बस सिटी बस सेवा शुरू की गई है ।यह बस प्रदूषण मुक्त और डीलक्स होगी।
लोगों को अपने गंतव्य स्थानों पर नाम मात्र के किराए पर चंद मिनटों में मिनटों में छोड़ने का काम करेगी। सिटी बस सेवा से लोगों के समय और धन की बचत होगी ही साथ में सड़क दुर्घटनाओं पर भी लगाम लगेगी।
विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद का विकास में इंदौर के विकास की तरफ पर प्रदूषण मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्ज्जर और कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा की जोड़ी फरीदाबाद के विकास के लिए दिन रात काम कर रही है। उन्होंने कहा कि  ग्रेटर फरीदाबाद,ओल्ड फरीदाबाद व बल्लभगढ़,
बड़खल के साथ जोड़ने में भी कारगर सिद्ध होगी।
विधायक राजेश नागर ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा व केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्ज्जर के सामूहिक प्रयासों से फरीदाबाद दिन दोगुनी रात चौगुनी उन्नति कर रहा है।
हरियाणा भंडार निगम के चेयरमैन एवं विधायक नयन पाल रावत कहा कि सिटी बस सेवा फरीदाबाद की जनता के लिए एक सौगात है। जनता को यह सौगात समर्पित करने में मैं भारत सरकार के राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्ज्जर व हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का तहे दिल से आभार प्रकट करता हूं।
सिटी बस सेवा सर्विस की सीईओ अंजू चौधरी ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्ज्जर, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक राजेश नागर विधायक एवं हरियाणा भंडार निगम निगम के चेयरमैन नैनपाल रावत का सिटी बस सेवा शुरू करने पर धन्यवाद किया।
इस अवसर पर फरीदाबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी/ एफएमडीए की सीईओ गारिमा मित्तल, हरियाणा राज्य परिवहन बल्लभगढ़ डिपो के महाप्रबंधक, वर्कशॉप के प्रबंधक, भाजपा के जिला अध्यक्ष को गोपाल शर्मा, भाजपा नेता टीपर चंद शर्मा, लखन बेनीवाल, प्रेम धनखड़, अशोक शर्मा, संजू चपराना, जोगिंदर रावत सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।