पुलिस आयुक्त सहित जिले के सभी पुलिसकर्मियों ने ली सड़क सुरक्षा शपथ

0
143

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : सड़क सुरक्षा के संबंध में आज पूरे देश में सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों द्वारा यातायात के समय ट्रैफिक नियमों का पालन करने की शपथ ली गई। इसी क्रम में फरीदाबाद पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने अपने कार्यालय में इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों को सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्रा करने की शपथ दिलाई।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आज सुबह 11 बजे पुलिस आयुक्त द्वारा कार्यालय में उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों सहित सड़क सुरक्षा शपथ ली गई। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने शपथ ली कि “हम प्रतिज्ञा करते हैं कि हम सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए अपनी ओर से पूरा प्रयास करेंगे। दोपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनेंगे और कभी भी शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाएंगे। कार चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट पहनेंगे। वाहन चलाते समय कभी भी मोबाइल फोन पर बात नहीं करेंगे तथा ना कोई मैसेज भेजेंगे, ना देखेंगे। हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे तथा अपने परिजनों से भी इसका पालन करवाएंगे। सड़क दुर्घटना में पीड़ितों की मदद करने हेतु हम सदैव तत्पर रहेंगे, जय हिंद-जय भारत।

शपथ ग्रहण करने के पश्चात पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मियों को इस शपथ का अनुसरण करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हम ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए अधिकृत हैं इसलिए आवश्यक है कि दूसरों से इसकी पालना करवाने के साथ-साथ हम खुद भी इनकी पालना करें ताकि आमजन हमें देखकर ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित हों। इस नोट के साथ ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम का समापन किया गया।