Connect with us

Faridabad NCR

पुलिस चौकी सैनिक कॉलोनी की टीम ने रास्ता भटके बुजुर्ग को घर पहुँचाया

Published

on

Spread the love
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : चौकी सैनिक कॉलोनी प्रभारी उप-निरीक्षक ओम प्रकाश की टीम ने मानसिक रूप से बीमार चलने की वजह से याददाश्त खो चुके बुजुर्ग को उसके परिजनों तक पहुँचाया।
दिनांक 01 दिसम्बर की शाम को मुख्य सिपाही पुष्कर मल व सिपाही विक्रम अपने चौकी क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान पुष्कर को एक बुजुर्ग व्यक्ति सड़क पर घूमता दिखाई दिया। पुष्कर को लगा कि शायद बुजुर्ग कुछ तकलीफ में है तो इनकी मदद करनी चाहिए।
मुख्य सिपाही ने बुजुर्ग व्यक्ति से उनका नाम-पता पुछा परन्तु बुजुर्ग घबराए होने के कारण कुछ भी बताने में असमर्थ थे। बुजुर्ग ने कोई जानकारी जब पुष्कर को नहीं दी तो पुष्कर ने इसकी सूचना चौकी प्रभारी उप-निरीक्षक ओम प्रकाश को दी जिसपर चौकी प्रभारी स्वयं सिपाही कपिल को अपने साथ लेकर बुजुर्ग के पास पहुंचे।
चौकी प्रभारी ने बुजुर्ग को आराम से बैठाया और घर का पता पूछने की कोशिश की। बुजुर्ग कुछ भी बोलने में असमर्थ थे परन्तु अपने हाथ की तरफ इशारा कर रहे थे। उप-निरीक्षक ओम प्रकाश को लगा कि बुजुर्ग शायद कुछ दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने बुजुर्ग को ध्यान से देखा तो उनके हाथ पर सुरमे से उनके परिवारजनों का मोबाइल नंबर लिखा हुआ था।
चौकी प्रभारी ने जब उस मोबाइल नंबर पर सम्पर्क किया तो बुजुर्ग के लड़के ने फ़ोन उठाया और बताया कि उसका नाम रमेश है और जो बुजुर्ग आपके पास हैं वह उनके पिता रामजीलाल हैं। उसने बताया कि उनके पिता मानसिक रूप से बीमार हैं जिसकी वजह से उनकी याददाश्त चली जाती है।
इसके बाद रमेश अपने पिता को लेने वहां आया और चौकी प्रभारी के साथ-साथ पूरी फरीदाबाद पुलिस को उनके द्वारा की गई सहायता के लिए उनका धन्यवाद दिया।
पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह ने पुलिस टीम को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें प्रशंसा पत्र देने की बात कही।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com