Connect with us

Faridabad NCR

खेल खेल में लापता हुए 7 वर्षीय बच्चे ने पुलिस की 2 घंटे तक करवाई दौड़-धूप, अंत में सब्जी मंडी से किया बरामद

Published

on

Spread the love
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : खेल-खेल में बच्चे माता-पिता को तो अपने पीछे-पीछे दौड़ाते ही हैं परंतु कई बार इनके खेल के चक्कर में पुलिस को भी अच्छी खासी दौड़-धूप करनी पड़ जाती है।
बच्चे मन के चंचल होते हैं इसलिए उन्हें पता ही नहीं चलता कि खेलते खेलते कब वह अपने घर से दूर पहुंच जाते हैं और उन्हें वापिस अपने घर तक पहुंचने का रास्ता भी याद नहीं रहता।
इसी क्रम में फरीदाबाद की भारत कॉलोनी से लापता हुए 7 वर्षीय बच्चे ने फरीदाबाद पुलिस के पसीने छुड़ा दिए जब वह खेलता खेलता अपने घर से दूर पहुंच गया।
लड़के के माता पिता ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह ध्याड़ी मजदूरी का काम करते हैं। शाम को करीब 7:00 बजे के आसपास उनका बच्चा गली में खेल रहा था और अचानक वह गायब हो गया।
उन्होंने आसपास के क्षेत्र में अपने बेटे को ढूंढने की बहुत कोशिश की परंतु उन्हें उसकी कोई भी खबर नहीं मिली।
उन्होंने बच्चे के दोस्तों और उनके परिजनों से भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाही परंतु उन्हें भी उनके लड़के के बारे में कोई खबर नहीं थी।
थाना प्रभारी ने लड़के के परिजनों की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए बच्चे की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस टीम गठित की और बच्चे को ढूंढने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए बच्चे की तलाश के लिए रवाना कर दिया।
पुलिस टीम बच्चे का फोटो लेकर आसपास के क्षेत्र में ढूंढती रही और करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत करने के पश्चात थाना खेड़ी पुल क्षेत्र में स्थित सब्जी मंडी से बच्चे को बरामद किया।
लड़के को उसके परिजनों के हवाले करते हुए थाना प्रभारी ने हिदायत दी कि वह अपने बच्चों को संभाल कर रखें। आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति इस प्रकार लापता हुए बच्चों का गलत फायदा उठाकर उन्हें अपराध की दुनिया में धकेल देते हैं इसलिए अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखें‌।
लड़के के परिजनों ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनका तहे दिल से धन्यवाद किया।
पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह ने भी पुलिस टीम के कार्य के लिए उन्हें प्रशंसा पत्र देकर इसी प्रकार कड़ी मेहनत करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।
Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com