Connect with us

Faridabad NCR

मोबाइल फोन चलाने की मनाही करने पर रुष्ट होकर 16 वर्षीय लड़की घर से निकली, पुलिस ने बरामद कर परिजनों को लौटाया

Published

on

Spread the love
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : छोटी-छोटी बातों को लेकर बच्चों का घर छोड़कर चले जाना आजकल एक आम बात हो गई है। बच्चे ने अपने वर्तमान की चिंता करते हैं ना अपने भविष्य की तरफ झांकते हैं। थक हारकर अंत में पुलिस को ही इन्हें समझा-बुझाकर वापस लाना पड़ता है।
कल शाम सारन थाना में एक व्यक्ति ने आकर यह सूचना दी कि उनकी 16 वर्षीय पुत्री घर से बिना बताये कहीं चली गई है। पुलिस ने लड़की के पिता से किसी पर शक होने के बारे में पूछा तो उन्होंने मना कर दिया।
सारन थानाध्यक्ष ने टीम गठित कर निर्देश देते हुए लड़की को ढूँढने का प्रयास शुरू किया।
पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों व तकनीकी के आधार पर पूरा इलाका छान मारा। तभी किसी ने पुलिस को लड़की के सेक्टर 22 रोड की ओर जाने की सूचना दी।
सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और दुकानदारों व रेहड़ी-पटरी वालों से लड़की के बारे में जानकारी एकत्र करना शुरू किया और इसी जानकारी के आधार पर गुमशुदा लड़की को सेक्टर 22 रोड से सकुशल बरामद कर लिया गया।
बरामद लड़की को पुलिस सारन थाना ले आई और लड़की के परिवार वालों को भी थाने पर बुला लिया गया।
लड़की के परिजनों के सामने पुलिस ने उससे बिना बताये घर से जाने का कारण जानना चाहा तो लड़की ने बताया कि उसके अभिभावक उसकी भावनाओं का सम्मान नही करते हैं और उसकी मां उसे मोबाइल का प्रयोग नहीं करने देती तथा सारा दिन उसके घर का काम करवाती रहती है। इसी बात से वह नाराज होकर घर से चली गई थी।
पुलिस ने विधि-सम्मत प्रक्रिया पूरी करते हुए लड़की को उसके परिजनों को सौंपते हुए कहा कि आजकल के बच्चे हँसी-मजाक में कही हुई बात का भी बुरा मान लेते हैं और अनुचित कदम उठा लेते हैं। अभिभावकों को उनके बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान रखकर भावनाओं को समझते हुए ही व्यवहार करना चाहिए।
अपनी पुत्री को सकुशल वापस पाते हुए उनके परिजनों ने सारन थाना की पुलिस को धन्यवाद कहा और फरीदाबाद पुलिस का हृदय से आभार जताया।
Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com