Connect with us

Faridabad NCR

पुरी प्राणयाम सोसाइटी के आसपास लगाए जाएंगे फलदार, छायादार वृक्षों के पौधे

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर के नेतृत्व में स्थानीय निवासी रविवार को करीब 5000 पौध लगाएंगे। इस अवसर पर जिला उपायुक्त यशपाल यादव भी प्रमुख रूप से मौजूद रहेंगे।

विधायक राजेश नागर सेक्टर 82 स्थित पुरी प्राणायाम सोसाइटी द्वारा किए जा रहे इस पौधरोपण की शुरुआत करेंगे। जिसमें रोटरी क्लब फरीदाबाद ग्रेटर और रोटरी क्लब फरीदाबाद रॉयल्स भी सहयोग कर रहे हैं। विधायक राजेश नागर ने बताया कि इस अभियान को ग्रेटर फरीदाबाद का अब तक का सबसे बड़ा पौधरोपण अभियान भी कहा जा सकता है। जिसमें स्थानीय निवासी बड़ी संख्या में भागीदारी करेंगे और अपने नाम के पौधों का संरक्षण करने का भी प्रण लेंगे।

उन्होंने बताया कि यह अभियान सेक्टर 82-85 के डिवाइडिंग रोड पर होगा। जिसमें फरीदाबाद के उपायुक्त यशपाल यादव भी लोगों का हौंसला बढ़ाएंगे। श्री नागर ने बताया कि निवासी इस पौधरोपण के लिए काफी लालायित हैं और जोरदार ढंग से तैयारी की गई है। इन पौधों में सौंदर्यकरण, फलदार के साथ साथ जंगल कॉन्सेप्ट को भी क्रियान्वित किया जाएगा। इसके लिए पौधों के गड्ढे बनाने का काम आज से ही जारी है। जिससे कि समय पर पूरा कार्यक्रम हो सके। उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील की कि पौधरोपण में अपना श्रमदान दें और अपने परिवार के हर एक सदस्य से कम से कम एक एक पेड़ लगवाएं।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com