Connect with us

Faridabad NCR

छात्रों के सभी हॉस्टल में की जाएगी वार्डन की नियुक्ति

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : एनआईटी 3 स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कमेटी के सभी मेंबर उपस्थित रहे। इस दौरान सभी ने छात्रों के होस्टल में वार्डन नियुक्ति का मुद्दा उठाया। जिसे सर्व सम्मति से पारित कर दिया गया।
बैठक की अध्यक्षता कॉलेज डीन डॉ. असीम दास ने की। उन्होंने कहा की एंटी रैगिंग कमेटी का उद्देश्य छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए उन्हें कॉलेज में बेहतरीन माहौल उपलब्ध कराना है। कॉलेज में रैगिंग को रोकने के लिए एमसीआई की सभी गाइड लाइन का सख्ती पालन किया जा रहा है। कॉलेज में बने हॉस्टलों में तो वार्डन तैनात है लेकिन छात्रों की संख्या बढ़ने की वजह से कुछ छात्रों के लिए एनएचपीसी व अन्य जगह भी होस्टल बनाए गए है। इनमें वार्डन नहीं होने से छात्र रात के समय होस्टल से निकल कर बाहर घूमते है। पिछले दिनों उन्होंने देर रात बीके अस्पताल के आसपास छापेमारी की। इस दौरान कई छात्र बाहर मिले। इसे उनकी सुरक्षा का खतरा बढ़ गया है। इसलिए यही वार्डन की नियुक्ति कर दी जाए तो छात्रों पर नजर रखी जा सकेगी। डॉ. जफर अब्बास ने कहा की अस्पताल में बने होस्टल छात्रों की क्षमता अनुसार कम है। पहले 100 सीटों पर एडमिशन होते थे। अब यह संख्या काफी बढ़ गई है। अगले साल से 150 सीटों पर एडमिशन शुरू हो जाएंगे, ज्यादा होस्टल की जरूरत पड़ेगी। इसका अभी से इंतजाम करना चाहिए। डिप्टी डायरेक्टर वीरेंद्र दहिया ने कहा मौजूदा होस्टल में जब तक स्थाई वार्डन की नियुक्ति नहीं होती है, तब तक अस्थाई तैनाती की जाए। इसके अलावा रैगिंग को रोकने के लिए सीनियर व जूनियर छात्रों के अलग अलग ग्रुप बनाए जाएं। निगरानी के लिए प्रोफेसर की तैनाती की गई है।
एनआईटी 3 चौकी प्रभारी सोमपाल व प्रदीप मोर ने कहा की छात्रों को कमेटी के सभी सदस्यों के नंबर उपलब्ध कराए जाएं। देर रात बीके अस्पताल के पास स्थित दशहरा मैदान के रास्ते का कम किया जाए। क्योंकि यहां लूटपाट की घटनाएं होने की आशंका रहती है। हालांकि रात के समय पुलिस की टीम 2 से 3 बार गश्त करती है लेकिन 24 घंटे तैनात रहना आसान नहीं है। इसलिए छात्र अपनी पार्टी आदि बाहर करने की बजाए हॉस्टल में ही करें। डीन डॉ. असीम दास ने कहा की छात्रों के देर रात होस्टल से बाहर जाने से रोकने के लिए कैंटीन में सुविधाओं की व्यवस्था कॉलेज परिसर में ही की जाएगी। इस अवसर पर कमेटी सचिव डॉ. मोनिका अग्रवाल, डॉ. गिनी गरिमा, डॉ. पंकज गुप्ता, डॉ. कुलदीप, डॉ. पवन, डॉ. निर्मल, डॉ. सुनीता बिश्नोई, स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष गौरव, उपाध्यक्ष दीक्षा, हैप्पी डागर मौजूद रहे।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com