Connect with us

Faridabad NCR

कामधेनु आरोग्य वेलनेस संस्थान के अवलोकन समारोह में तावडू पहुंचे पूर्व मंत्री विपुल गोयल

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwajआपको बतादें की कामधेनु आरोग्य संस्थान प्रबंधन समिति द्वारा तावडू के ग्राम बिस्सर अकबरपुर में करोड़ो की लागत से आरोग्य संस्थान का निर्माण किया गया हैं जिसके अवलोकन कार्यक्रम में आज मुख्य अतिथि के तौर पर डॉक्टर अरविन्द शर्मा लोकसभा सांसद रोहतक, स्वामी चिन्मयानंद महाराज, न्यूरोपैथी शिविर के आयोजक आचार्य राम गोपाल दीक्षित व सीए मधुर अग्रवाल के अलावा पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम में शिरकत करने आये पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने अपने सम्बोधन में कामधेनु आरोग्य संस्थान के संस्थापक डॉक्टर एस पी गुप्ता रिटायर्ड आईएएस कों बधाई देते हुए कार्यक्रम में आये सभी मोजीज लोगों का स्वागत किया और कहा की आरोग्य संस्थान को में हर बीमारी का इलाज उपलब्ध हैं और हर उस व्यक्ति के पहुँच तक हैं जो महंगा इलाज होने के कारण अपना इलाज करवाने में सक्षम नहीं होते थे।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने अपने सम्बोधन में आगे कहा की भारतीय जनता पार्टी की सरकार में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबसे देश की कमान संभाली हैं तब से चिकित्सा पद्धति में देश ने बहुत तरक्की की हैं और केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओ के माध्यम से गौ सेवा से जुड़े संस्थानों कों भी आगे बढ़ाने का काम किया हैं।

इसके अलावा पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने कहा की पुरे प्रदेश में जितने भी चिकित्सा के संस्थान हैं उन्हें हॉस्पिटल की तरह विकसित करने का काम किया जायेगा। इस मोके पर पूर्व मंत्री ने सभी कों आश्वासन भी दिया की सभी सरकारी कर्मचारियों कों ईलाज के दौरान होने वाले खर्चे कों अदायगी प्रतिपूर्ति के रूप में शामिल करने की मंजूरी के लिए सरकार के आला अधिकारियो से बात की जाएगी और जल्द इस समस्या का हल भी निकाला जायेगा। पूर्व मंत्री ने इस मोके पर गौशाला में अपने हाथो से गायों कों चारा भी खिलाया।

पूर्व मंत्री ने इस मोके पर कहा की ज़ब कोरोना महामारी के दौरान पूरा विश्व जूझ रहा था तब भारतीय चिकित्सा पद्धति ने करोड़ो लोगों की जान बचाई और अपने देश की दवा अन्य देशो में भेजकर वहा के लोगों की जान भी बचाई इस तरह हमारे भारत का नाम विश्व के पटल पर चमकाने का काम हमारे चिकित्सा संस्थानों ने किया हैं जिसके लिए पूर्व मंत्री ने सबको बधाई भी दी।

इससे पहले कार्यक्रम शुरुआत होने से पहले हवन का आयोजन किया गया और इस उपलक्ष्य में एक वेलनेस न्यूरोपैथी शिविर का आयोजन भी किया गया जिससे स्थानीय लोगों को उपचार मिल सके। आरोग्य संस्थान के संस्थापक डॉक्टर एस पी गुप्ता रिटायर्ड आईएएस ने बताया की नवनिर्मित संस्थान के भवन में वृद्ध एवं वरिष्ठ नागरिक संस्थान में तय नियमों के अनुसार रह सकेंगे। यह संस्थान योग, आयुर्वेद एवं प्राकृतिक चिकित्सा के केंद्र के तौर पर जाना जाएगा। उक्त कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मंत्री विपुल गोयल कों समिति द्वारा मोमेंटो भेंटकर सम्मानित किया गया।

इस मोके डॉक्टर अरविन्द शर्मा लोकसभा सांसद रोहतक, न्यूरोपैथी शिविर के आयोजक आचार्य राम गोपाल दीक्षित व सीए मधुर अग्रवाल, नारायण अग्रवाल, आदर्श गोयल, कृष्ण कुमार सिंघानिया, तीरथराज गर्ग, अध्यक्ष एकता चैरिटेबल ट्रस्ट व अन्य हजारों लोग मौजूद रहे।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com