Connect with us

Faridabad NCR

डीएवी शताब्दी महाविद्यालय फरीदाबाद में वाणिज्य विभाग (SFS) और बी वोक रिटेल मैनेजमेंट विभाग के द्वारा इंडक्शन प्रोग्राम का किया आयोजन

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : डीएवी शताब्दी महाविद्यालय, फरीदाबाद में वाणिज्य विभाग (SFS) और बी वोक रिटेल मैनेजमेंट विभाग के  द्वारा नए सत्र 2023-2024 में प्रवेश लेने वाले छात्र छात्राओं के स्वागत में इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि वकील श्री एन के गुप्ता जी (संस्थापक और मैनेजिंग पार्टनर, लीगल वर्ल्ड एल एल पी) एवम्  उनकी धर्मपत्नी श्रीमती माला गुप्ता जी (समाज सेविका) के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलन करके किया गया।

कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्या डॉ सविता भगत जी द्वारा मुख्य अतिथियों का स्वागत किया गया। उन्होंने अपने सम्बोधन में छात्रों से कहा कि ज्ञान में बहुत ताकत है और अभ्यास से ही व्यक्ति निपुण होता है। प्राचार्या महोदया ने अपने वक्तव्य के माध्यम से विद्यार्थियों को अनुशासित होकर अध्ययन करने की सलाह दी।

वाणिज्य विभाग (SFS) की कॉर्डिनेटर डॉ अर्चना सिंघल जी ने छात्रों को एक मोटिवेशनल स्टोरी सुनाई और एक दूसरे का साथ देते हुए कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने विभाग की डीन डॉ ललिता ढींगरा, अध्यक्षा श्रीमती रेखा शर्मा और अन्य सभी शिक्षक – शिक्षिकाओं का परिचय छात्रों से कराया। कार्यक्रम का मंच संचालन सहायक प्रोफेसर और कार्यक्रम की संयोजिका डॉक्टर सोनिया नरूला और बी वाक विभाग से सहायक प्रोफेसर मिस शिखा यादव के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों को अभिप्रेरित करने के लिए मुख्य अतिथि श्री गुप्ता जी ने एक प्रेरणादायक भाषण दिया। उन्होंने विद्यार्थियों को नए सत्र में मन लगाकर अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया और उन्हें जीवन में सफल होने की शुभकामनाएं दी। उन्होंने छात्रों से कहा कि जुनून से सभी कार्य करो और पर्यावरण, शिक्षक और समाज से निरंतर सीखते रहो। हमारे लिए वर्तमान प्रतिस्पर्धात्मक युग में अवसरों के साथ साथ चुनौतियां भी बहुत है। श्री गुप्ता जी ने “निरंतर सुधार” इन दो शब्दों को अपने जीवन में अपनाने और अमल करने की सलाह दी। इस दौरान मुख्य अतिथि द्वारा समाज में सुधार हेतु व्यक्तिगत पहल की महत्ता पर आधारित विषय पर एक वीडियो भी प्रस्तुत की  गई।  इसके साथ ही साथ उन्होंने १०० विद्यार्थियों को CA का कोर्स करने के लिए फीस स्पॉन्सर करने की घोषणा भी की। कॉलेज के रंगमंच ग्रुप के छात्र छात्राओं ने गायन और नुक्कड़ नाटक की रंगारंग प्रस्तुति दी।

नए सत्र में छात्र छात्राओं को महाविद्यालय परिसर में एवम् कक्षा में पालन करने वाले आचरण संहिता (कोड ऑफ कंडक्ट) के बारे में सहायक प्रोफेसर डॉक्टर बिन्दु रॉय और मिस आरती कुमारी ने पीपीटी के माध्यम से बताया। अंत में वाणिज्य विभाग की अध्यक्षा श्रीमती रेखा शर्मा  ने कार्यक्रम में आए हुए सम्मानित अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com