Connect with us

Faridabad NCR

अच्छे संस्कारवान युवा की नशावृति से बचाव पहली निशानी : विधायक नरेंद्र गुप्ता

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 06 सितंबर। फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि अच्छे संस्कारवान युवा की नशावृति से बचाव पहली निशानी होती है। वहीं पृथला के विधायक नयन पाल रावत ने कहा कि नशा मुक्ति अभियान चलाकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनता को सकारात्मक दृष्टिकोण का संदेश देने का काम किया है। आज बुधवार को दोपहर साइक्लोथॉन/ साईकिल रैली के सम्मान और नशे के विरोध में बल्लभगढ़ अनाज मंडी में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को विधायक अपना संदेश दे रहे थे।

फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि अच्छे संस्कार नशे से बचाव का सबसे बेहतरीन तरीका है, हमें पक्का विचार करते हुए नशे जैसी बुराई को जड़ से उखाड़ फेंकना है। समाज के हर वर्ग को इस नशा मुक्ति के पुनीत कार्य में अपनी आहुति देनी चाहिए।

पृथला के विधायक नयन पाल रावत ने  कहा कि पीएम मोदी के आह्वान पर प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार व संगठन द्वारा निरंतर नशे के खिलाफ युवा शक्ति में नई चेतना लाने का सकारात्मक प्रयास किया जा रहा  है। उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक आज हरियाणा को बड़े गौरव के साथ देखता है,क्योंकि हरियाणा राज्य में अच्छे मेडल विजेता खिलाड़ी हैं, बहादुर सैनिक हैं, अच्छे वैज्ञानिक हैं, मेहनती किसान व श्रमिक हैं। ये सभी अपने अपने क्षेत्रों में देश और विदेशों में हरियाणा का मान बढ़ा रहे हैं। नशे का हरियाणा की संस्कृति से कोई मेल नहीं हैं।

युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे : डीसीपी राजेश दुग्गल

इस अवसर पर डीसीपी राजेश दुग्गल ने भी युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि देश विरोधी ताकतें युवा पीढ़ी को नशे की लत लगाकर देश को खोखला करना चाहती हैं,देश और प्रदेश को ड्रग्स फ्री बनाने के लिए हमें नशे की बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करना है,साथ ही सरकार द्वारा जारी टोल फ्री 9050891508 नम्बर पर नशे संबंधी सूचना दी जा सकती है। उन्होंने साइक्लोथॉन में भाग ले रहे प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

डीसीपी राजेश दुग्गल ने युवाओं का आह्वान किया कि वे नशे से दूर रहें। उन्होंने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा गलत दिशा में लगाते हैं। जिससे वे नशे की लत में पड़ जाते हैं। इसलिए युवा वर्ग की ऊर्जा का संचालन उचित दिशा में करने की जरूरत है, जिसके लिए उन्हें जागरूक करना होगा।

साइक्लोथॉन रैली का फरीदाबाद के बल्लभगढ़ सोहना रोड पर कई पंचायतों ने अपने गांवों में नशा रोकने की पहल करते हुए नशा विरोधी जागरूकता मुहिम चलाकर सरकार और प्रशासन का गर्मजोशी से स्वागत और सहयोग किया है। इसे मुहिम को आगे बढ़ाते हुए बल्लभगढ़ अनाज मंडी में आयोजित जनसभा में नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलवाई गई। जहां सूचना, जनसंपर्क,भाषा एवं संस्कृति विभाग के कलाकारों ने गीत-रागिनियों के माध्यम से समा बांध कलाकारों ने मनोहारी प्रस्तुतियां दी। वहीं स्कूली विद्यार्थियों और कलाकारों ने गीतों की प्रस्तुतियों से लोगों को नशा विरोधी संदेश दिया।

कार्यक्रम की शुरुआत सूचना, जनसंपर्क विभाग के जिला कार्यालय की भजन मंडलियों ने की। भजन पार्टी टीमों ने रागिनियों के माध्यम से नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुए नशे से दूर रहने की भी अपील की।

कार्यक्रम में इन गणमान्य व्यक्तियों की रही उपस्थिति

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, ज्वाइंट सीपी ओपी नरवाल, डीसीपी राजेश दुग्गल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के भाई टिपर चंद शर्मा, महामंत्री मूलचंद मित्तल, एडीसी आनन्द शर्मा, एसडीएम परमजीत चहल, एसडीएम त्रिलोक चंद, डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित अन्य अधिकारी और भाजपा सहित शहर के कई गणमान्य नागरिकों ने यात्रा में शामिल सभी का स्वागत किया। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ लंच करने के बाद पलवल जिला के लिए यह यात्रा रवाना हुई।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com