Connect with us

Faridabad NCR

पोषण माह 2023 के अंतर्गत राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी-5 में बच्चों को किया जागरूक : डीसी विक्रम सिंह

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 08 सितम्बर। उपायुक्त श्री विक्रम सिंह के आदेशानुसार एनआईटी क्षेत्र में सुरेखा देवी सीडीपीओ, स्मिता धीमान, रेणु चौधरी सुपरवाइजर एवं एस.एल. खत्री जिला बाल कल्याण अधिकारी द्वारा पोषण माह 2023 के अंतर्गत राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी-5 में बच्चों को जागरूक किया। जहां पोषण माह 2023 के अंतर्गत सुरेखा देवी ने अपने विचार रखें और पोषण आहार के बारे बच्चों को जानकारी दी। वहीं स्मिता धीमान और रेणु चौधरी ने पोषण आहार की आवश्यकता क्यों होती है। इसके बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि कुपोषण से बचने के लिए पोषण आहार ही सबसे सस्ता एवं बेहतर उपाय है।

जिला बाल कल्याण अधिकारी एस.एल. खत्री ने पोषण माह के बारे में बच्चों को उदाहरण देकर समझाया कि किसी देश का भविष्य उस देश बच्चे होते है और देश  का विकास स्वस्थ नागरिकों के ऊपर निर्भर करता है। बच्चे देश की अमूल्य निधि है बारे बताते हुए उन्होंने बच्चों को पोषण आहार के लिए शपथ भी दिलवाईं।

उन्होंने अपने संबोधन में हर बच्चे का स्वास्थ्य जांच और मिलकर पोषण आहार की जानकारी दे और बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए पूरी ऊर्जा एवं निष्ठा से कार्य करे। उन्होंने आश्वासन दिया कि पोषण माह के अवसर पर हम सभी को जागरूक करेंगे और सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com