Connect with us

Faridabad NCR

सीएम विन्डो और ऑनलाइन पोर्टल पर आई शिकायतों का अधिकारी डेलीबेसिज पर समीक्षा कर निकालें समाधान : एसडीएम बड़खल कम सीटीएम अमित मान

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 14 सितम्बर। एसडीएम बड़खल कम सीटीएम अमित मान ने कहा कि सीएम विंडो और ऑनलाइन पोर्टल पर आई शिकायतों को सभी विभागों के अधिकारी डेलीबेसिज पर समीक्षा कर समाधान निकालें। सीटीएम अमित मान ने कहा कि जिन विभागों की ज्यादा पब्लिक डीलिंग है वे विभाग शिकायतों का निर्धारित समय पर निपटारा करें।

सीएम विंडो के अलावा सरल पोर्टल और सीपी ग्राम सहित अन्य प्राप्त हुई शिकायतों का गंभीरता के साथ निर्धारित समय पर निपटारा करना सुनिश्चित करें।

अमित मान वीरवार सायं को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ सीएम विंडो, सरल पोर्टल और सीपी ग्राम पोर्टल पर प्राप्त हुई शिकायतों के निपटान की समीक्षा कर बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश देते हुए सीएम विंडो, सरल पोर्टल, सीपी ग्राम पोर्टल और एसएमजीटी के पेंडेंसी को तुरंत ऑनलाइन क्लियर करने के लिए भी कहा। वहीं सीएम विंडो और अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली के जरिये बेहतर क्रियान्वयन के लिए सुझाव भी सांझे अधिकारियों को कर्मचारियों के साथ किए।

उन्होंने कहा कि सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी शिकायतों बारे नियमित रूप से समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि समय पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान न करने वाले विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधि को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। जिसमें उन्होंने सीएम विंडो पर लम्बे समय से पड़ी शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश भी विभाग वार सम्बंधित अधिकारी को दिए।

सीटीएम अमित मान ने बैठक में क्रमवार सभी विभाग के अधिकारियों /प्रतिनिधियों को ऑनलाइन लंबित सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी आवेदन पर आई शिकायतों का विवरण देने के लिए कहा। वहीं उन्होंने कई विषयों पर संबंधित अधिकारियों से सुझाव भी साझा किए व सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए ज़रूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

समीक्षा बैठक में बीडीपीओ कम एचसीएच ट्रेनी अधिकारी ऋतु, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी बीएंडआर प्रदीप संधू, एक्सन पंचायती राज गजेन्द्र सिंह, तहसीलदार भूमिका लांबा, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com