Connect with us

Faridabad NCR

शास्त्रीय संगीत के प्रोत्साहन के लिए युवा उत्सव का आयोजन 7 अक्टूबर को : पं. शैलेंद्र मिश्र

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 7 अक्टूबर। ग्रेटर फरीदाबाद स्थित आईएमटी कॉलेज में शास्त्रीय संगीत को युवाओं में प्रोत्साहन के उद्देश्य से सांस्कृतिक संध्या का आयोजन स्मिपैक ट्रस्ट, ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर-86 स्थित एकॉर्ड हॉस्पिटल व इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (आईएमटी) के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है।
यह जानकारी बृहस्पतिवार को एकॉर्ड अस्पताल में आयोजित पत्रकार वार्ता में ट्रस्ट के संस्थापक पं. शैलेंद्र मिश्र,एकॉर्ड अस्पताल की वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सविता कुमारी, अस्पताल प्रवक्ता हेमा कुमारी व मिलिट्री पारा मिलिट्री फ़ोर्सेज़ वेलफ़ेयर व फोकस फ़रीदाबाद संस्था के पूर्व सैनिक सतिंदर दुग्गल ने दी।
पत्रकार वार्ता में ट्रस्ट के संस्थापक पं. शैलेंद्र मिश्र ने कहा कि भारतीय शास्त्रीय संगीत को सामान्य रूप से समाज के हर वर्ग और विशेष रूप से युवाओं के बीच ले जाना है। इसके लिए स्मिपैक ट्रस्ट भारतीय शास्त्रीय संगीत के संरक्षण और प्रचार के लिए समर्पित है। ट्रस्ट का लक्ष्य लोगों में शास्त्रीय संगीत के प्रति जागरूकता पैदा करना व
विशेषकर युवाओं के बीच शास्त्रीय संगीत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देना है। यह कार्यक्रम 7 अक्टूबर को शाम 5 बजे से आईएमटी ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा, जो संगीत प्रेमियों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करेगा। कार्यक्रम में शुभांगी, कपिल, मंदीप, देवांश, अक्षत, दीपांजन, सोहम अभिज्ञान, चंद्रमौली और कई अन्य युवा ब्रिगेड द्वारा शानदार प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं एकॉर्ड अस्पताल की वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सबिता कुमारी (शिष्य श्री राकेश शर्मा जी) द्वारा एकल गायन की शानदार प्रस्तुति दी जाएगी।
समापन समारोह में प्रसिद्ध गायक जोड़ी डॉ. अविनाश और डॉ. रिंदाना का गायन युगल गीत ‘जसरंगी’ होगा, जिन्हें ‘स्मिपैक संगीत श्री’ पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट की भारतीय शास्त्रीय संगीत संध्या सभी उम्र और पृष्ठभूमि के संगीत प्रेमियों के लिए खुली है। यह संगीतमय उत्कृष्टता, सांस्कृतिक उत्सव की एक शाम और पारंपरिक संगीत शैली की असाधारण दुनिया में खुद को डुबोने का मौका देने का वादा करता है। इस अवसर पर सेराफिक एडवाइजर्स और आर्ट पटियाला की ओर से वेदांत, एकॉर्ड से डॉ. युवराज कुमार और श्रीमती ऋषि गुप्ता, रोटरी सफायर से धीरेंद्र श्रीवास्तव, स्मीपक से प्रवीन शर्मा आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com