Connect with us

Faridabad NCR

सेक्टर डिवाइडिंग रोड अब शहीद लेफ्टिनेंट छत्रपति के नाम से जाना जाएगा : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 17 अक्तूबर। शहीदों की चिताओ पर लगेंगे हर वर्ष मेले बस एक यही निशा बाकी रहेगा* की सार्थकता के साथ प्रदेश के माननीय कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने आज मंगलवार को स्थानीय सेक्टर-64, सैक्टर-65, सैक्टर -62 व सैक्टर-63 की डिवाइडिंग रोड का नाम शहीद छत्रपति मार्ग कर दिया है। अब यह डिवाइडिंग रोड साल 1962 की लड़ाई में शहीद हुए शहीद लेफ्टिनेंट छत्रपति के नाम से जाना जाएगा। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि शहीद लेफ्टिनेंट छत्रपति के पिताश्री कर्नल स्वर्गीय श्री गिरधारी सिंह जी ने भी साल 1948 के युद्ध लड़ा था।

*शहीदों का सम्मान करने का मिला मौका:-*

फरीदाबाद इलाके में पिता और पुत्र की वीरता को नमन करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि उन्हें शहीदों का सम्मान करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार हमेशा सैनिक परिवारों के साथ है। कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने स्वर्गीय कर्नल गिरधारी सिंह जी की सेक्टर- 63 में समाधि स्थल पहुंचकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की।
जहां पर पूर्व सैनिकों और उनके परिवार से आए लोगो का भी केबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने शॉल भेंट कर सम्मान किया।

बता दें कि यह शहीद परिवार पीछे से गांव बदरोला के रहने वाले हैं। लेकिन वर्षो से बल्लबगढ़ में ही रहता है।

*ये महानुभाव रहे मौजूद:-*

इस मौके पर शहीद छत्रपति के बड़े भाई जसवंत सिंह और भाभी श्रीमती मंजूसिंह, मुजफ्फर नगर उत्तरप्रदेश से विधायक चंदन सिंह, रिटायर्ड कर्नल गोपाल सिंह,रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र बैंसला, विंग कमांडर एचसी मान, कैप्टन जयचंद जिला सैनिक बोर्ड के सचिव केप्टन विवेक, भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, राकेश गुर्जर,
निर्वतमान पार्षद दीपक चौधरी, योगेश शर्मा, महिपाल प्रधान, आनंद पाल राठी, रामरतन चौधरी सहित काफी संख्या में भूतपूर्व सैनिक व सेक्टर- 62, सैक्टर- 63, सैक्टर-64 और ऊंचा गांव के गणमान्य लोग मोजूद रहे।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com