Connect with us

Faridabad NCR

पुलिस झंडा दिवस के उपल्क्ष में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में फरीदाबाद पुलिस ने एसीपी वूमेन मोनिका की अगुवाई में बच्चों को देशभक्ति फिल्म दिखाकर वीर जवानों की कुर्बानियों से कराया अवगत

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : “पुलिस झंडा दिवस” हरियाणा सरकार की पहल पर शहीदों को नमन कार्यक्रम के तहत पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा-निर्देश पर एसीपी वूमेन मोनिका ने डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में फिल्म शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसीपी वूमेन मोनिका, वेलफेयर इंस्पेक्टर, सीसीटीएनएस इंचार्ज , एल ओ, स्कूल के बच्चे,प्रिंसिपल, स्टाफ भी मौजूद रहा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि ‘पुलिस फ्लैग डे’ हर वर्ष 21 से 31 अक्टूबर तक मनाया जाता है जिसमें विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है ताकि आमजन तथा छात्र-छात्राओं को देश के वीर जवानों की बहादुरी से अवगत कराया जा सके। इसी के तहत आज पुलिस लाइन सेक्टर 30 में स्थित डीएवी पुलिस पब्लिक में बच्चों के लिए फिल्म शो का आयोजन किया गया। इसमें वीर शहीदों को नमन कार्यक्रम के तहत एसीपी वूमेन मोनिका ने शहीद पुलिस जवानों के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुआ एसीपी व टीम ने पुलिसकर्मियों के साहस के साथ कर्तव्य के निर्वहन करने के बारे में अपना विचार प्रकट किया। इस कार्यक्रम में छात्र छात्राओं को देशभक्ति फिल्म दिखाकर सैनिकों द्वारा देश सेवा में दिए जाने वाले बलिदानों तथा उनकी वीर गाथाओ के बारे में अवगत कराया गया ताकि बच्चों में भी देश भक्ति की भावना पैदा हो और वह आगे चलकर देश सेवा के लिए सेना या पुलिस में भर्ती होकर अपना योगदान दें। इस कार्यक्रम के माध्यम से देशहित में प्राणों की परवाह किये बिना अपनी ड्यूटी को निभाने के लिए प्रेरित किया गया। अलग-अलग पृष्ठभूमि और स्थानों के शहीदों के बारे में बताते हुए वक्ताओं ने देशभक्ति के लिए सभी को प्रोत्साहित किया।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com