Connect with us

Faridabad NCR

यूथ फेस्टिवल युवाओं की प्रतिभा निखारने का बेहतर प्लेटफार्म : विधायक सीमा त्रिखा

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 23 नवम्बर। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि यूथ फेस्टिवल युवाओं की प्रतिभा निखारने का बेहतर प्लेटफार्म होता है। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रतिभाशाली युवा फेस्टिवल के जरिये अन्य युवाओं के प्रेरणा स्रोत बनते हैं। विधायक सीमा त्रिखा आज बुधवार को डीएवी शताब्दी महाविद्यालय एनआईटी-2 में जिला फरीदाबाद के 10 आईटीआई के विद्यार्थियों के लिए आयोजित दो दिवसीय यूथ फेस्टिवल का शुभारंभ अवसर पर उपस्थित युवाओं को सम्बोधित कर रही थी।

विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम के आदर्शों और मूल्यों को फैलाने के उद्देश्य से युवा शक्ति की भावना में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए युवा उत्सव का आयोजन किया गया है। भारत की स्वतंत्रता की 77वीं वर्षगांठ के प्रतीक के रूप में कार्य किया है। इसका उद्देश्य जनता के बीच देश की विविध आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत के लिए सराहना पैदा करना है। इस पहल का उद्देश्य जिला स्तर से लेकर राज्य और राष्ट्रीय स्तर तक होने वाले विभिन्न आयोजनों में युवाओं को शामिल करके देशभक्ति की भावना और भारत के स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों को फिर से जागृत करना है।

विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि यूथ फेस्टिवल फाइन आर्ट से जुड़ी प्रकृति की नजदीकी ले जाने में सहायक होती है। इससे फेस्टिवल में भाग लेने वाले युवाओं को प्रकृति की ओरिजिनालिटी के साथ साथ जोड़ती है। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि फेस्टिवल के जरिये युवा विद्यार्थियों में छिपी हुई कला का बेहतर प्रदर्शन करने का बेहतर मौका मिलता है। फेस्टिवल में बहुत सारे लोगों को प्रतिभागियों की कला देखकर उन लोगों के वह प्रेरणा के स्रोत बनते हैं। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि यूथ फेस्टिवल में युवाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है। जिससे कि भागीदार युवा कई युवाओं की प्रेरणा का स्रोत बनता है। युवाओं में छुपी हुई प्रतिभा का प्रदर्शन यूथ फेस्टीवलों के जरिए ही होता है।

दो दिवसीय महोत्सव के पहले दिन भाषण, मौके पर व्याख्यान, कहानी लेखन, फोटोग्राफी, पोस्टर मेकिंग, नृत्य (सामूहिक), नृत्य (एकल), गायन (समूह), गायन (एकल) की प्रस्तुतियां दी गयी। दो दिवसीय महोत्सव के पहले दिन भाषण, मौके पर व्याख्यान, कहानी लेखन, फोटोग्राफी, पोस्टर मेकिंग, नृत्य (सामूहिक), नृत्य (एकल), गायन (समूह), गायन (एकल) की प्रस्तुतियां दी गयी। उक्त प्रोग्राम Department of Youth Empowerment and Entrepreneurship, Haryana से प्राप्त निर्देशानुसार श्रीमती सुनीता, YCO के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ राजकीय आईटीआई (महिला) फरीदाबाद की छात्राओं द्वारा मोटे अनाज से बने पकवान भी बनाकर प्रदर्शित किए गए।

इस अवसर पर डीआईपीआरओ राकेश गौतम,  महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती विजयवंती एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य श्री भगत सिंह, श्री रविन्द्र पाल वर्ग अनुदेशक, श्रीमति संतोष कुमारी, श्री सतीश कुमार, राजकीय आई.टी.आई ऊँचा गाँव से ओम प्रकाश कार्यवाहक प्रधानाचार्य, राजकीय आई.टी.आई पाली से शिव नारायण कार्यवाहक प्रधानाचार्य, राजकीय आई.टी.आई तिगाँव से प्रेमचंद कार्यवाहक प्रधानाचार्य, राजकीय आई.टी.आई मोहना से श्री जिले सिंह कार्यवाहक प्रधानाचार्य, राजकीय बहुतकनीकी संस्थान महिला से प्राचार्य श्रीमती मीनू वर्मा उपस्थित रहे।

Continue Reading

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com