Connect with us

Faridabad NCR

राजकीय महिला बहुतकनीकी संस्थान फ़रीदाबाद में सेकंड ईयर और फाइनल ईयर के बच्चों को सरकार द्वारा प्रगति स्कॉलरशिप की राशि 50000/-(पचास हजार) प्रतिवर्ष प्राप्त हुई

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/DineshBhardwaj : राजकीय महिला बहुतकनीकी संस्थान, सेक्टर-8, फ़रीदाबाद में सेकंड ईयर और फाइनल ईयर के 74 बच्चों को जिन्हें सरकार द्वारा प्रगति स्कॉलरशिप की राशि 50000/-(पचास हजार) प्रतिवर्ष प्राप्त हुई है उन्हें संस्था द्वारा टी-शर्ट वितरित की गई। इस आयोजन का उद्देश्य बच्चों को प्रोत्साहित करना था।
छात्राओं के लिए प्रगति छात्रवृत्ति योजना (तकनीकी डिप्लोमा) एआईसीटीई ( AICTE) सरकार की तरफ से लड़कियों के लिए एक शानदार छात्रवृत्ति योजना है। यह उन लड़कियों के लिए है जो किसी मान्यता प्राप्त एआईसीटीई संस्थान में टेक्निकल डिप्लोमा कोर्स के पहले या दूसरे साल में दाखिला लेती हैं। इस छात्रवृत्ति का फायदा एक परिवार की दो लड़कियां उठा सकती हैं।
अगर आप पहले साल में दाखिला लेती हैं तो आपको अधिकतम 3 साल तक 50000/-(पचास हजार) प्रतिवर्ष और अगर आप लेटरल एंट्री के जरिए दूसरे साल में दाखिला लेती हैं तो आपको अधिकतम 2 साल 50000/-(पचास हजार) प्रतिवर्ष तक छात्रवृत्ति मिलेगी। इस योजना का मकसद लड़कियों को पढ़ाई करने और अपने भविष्य को सँवारने में मदद करना है। इससे उन्हें ज्ञान, हुनर और आत्मविश्वास मिलता है जो उनकी जिंदगी को संवारने में अहम भूमिका निभाता है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com