Connect with us

Faridabad NCR

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने ऑस्ट्रेलिया में किया योग

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 21 जून। हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन, श्रीमती रेनू भाटिया ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ऑस्ट्रेलिया में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में भाग लिया। यह कार्यक्रम सिडनी में आयोजित किया गया, जहाँ पर कई देशों से आए योग प्रेमियों ने हिस्सा लिया। श्रीमती भाटिया ऑस्ट्रेलिया में एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गई हुई थी और इसी अवसर का लाभ उठाते हुए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित इस विशेष योग सत्र में हिस्सा लिया।

श्रीमती भाटिया ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक और आत्मिक स्वास्थ्य के लिए भी अत्यंत लाभकारी है। उन्होंने इस आयोजन को बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि योग से जुड़ने से लोगों को मानसिक शांति और संतुलन प्राप्त होता है। इस कार्यक्रम में विभिन्न योगासन और ध्यान तकनीकों का प्रदर्शन किया गया, जिसमें श्रीमती भाटिया ने भी सक्रिय रूप से भाग लिया।

इस मौके पर उपस्थित अन्य अतिथियों और योग प्रेमियों ने भी श्रीमती भाटिया के साथ योग किया और योग के महत्व को समझा। इस आयोजन ने भारतीय संस्कृति और योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रचारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com