Connect with us

Faridabad NCR

वित्त मंत्री जय प्रकाश दलाल ने जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की बैठक में आये 16 में से 12 परिवादों का किया मौके पर समाधान

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 05 जुलाई।  एचएसवीपी के कन्वैंशन हॉल में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक में हरियाणा के वित्त मंत्री जय प्रकाश दलाल ने 16 में से 12 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया। शेष शिकायतों को आगामी बैठक के लिए लंबित रखते हुए उन्होंने समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त विक्रम सिंह ने प्राप्त दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालना का भरोसा देते हुए कहा कि शेष शिकायतों का समाधान भी समयबद्घता के साथ करवाया जाएगा।

वित्त मंत्री जय प्रकाश दलाल की अध्यक्षता में जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक सफलतापूर्वक संपन्न हुई। एजेंडा में रखी गई शिकायतों की गंभीरता से सुनवाई करते हुए उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर निपटारा किया। सेक्टर-29 के रविंद्र कुमार ने इलेक्ट्रोप्लेटिंग जोन सेक्टर-58 में प्लाट के लिए आवेदन किया था, जिसकी सुनवाई करते हुए वित्त मंत्री ने कड़े निर्देश दिए कि आगामी बैठक तक समाधान करवायें अन्यथा संबंधित अधिकारियों के निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

बडौली के वेदप्रकाश ने महिंद्र क्लोरिस सोसायटी में ईडबल्यूएस फ्लैटों के लिए मूल सुविधाएं दिलाने की मांग प्रस्तुत की, जिसके लिए वित्त मंत्री ने कमेटी का गठन करने के निर्देश देते हुए जांच कर मांग पूर्ण  करने के निर्देश दिए। गठित कमेटी में परिवाद समिति के सदस्य सहित एडीसी, श्रम विभाग व टाउन एंड कंट्री प्लानिंग तथा पुलिस विभाग से अधिकारियों को शामिल करने के निर्देश दिए।

गांव अनंगपुर भूड कॉलोनी के श्याम ने घर में हुई चोरी के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की, जिस पर एसीपी क्राइम ने जानकारी दी कि इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है जबकि एक अन्य आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस मामले में वित्त मंत्री जय प्रकाश दलाल ने पुलिस को निर्देश दिए कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और पीडि़त को न्याय दिलायें। सदर अपार्टमेंट्स मूयर विहार नई दिल्ली के नरेश कुमार जैन ने पीयूष हाइट्स सेक्टर-89 में फ्लैट तथा आवश्यक सुविधाओं संबंधी शिकायत प्रस्तुत की, जिस पर वित्त मंत्री ने कड़ा संज्ञान लेते हुए जिला नगर योजनाकार को निर्देश दिए कि संबंधित बिल्डर की सभी फाइलों को तुरंत रोकते हुए हर संभव कार्रवाई करें।

पृथला के ईश्वर सिंह ने उनकी बच्ची का सही प्रकार से उपचार ने किये जाने का आरोप लगाते हुए निजी अस्पताल के खिलाफ शिकायत प्रस्तुत की, जिसकी सुनवाई करते हुए वित्त मंत्री ने पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि वे अस्पताल द्वारा किये गये उपचार की जांच करेंगे कि सही था या नहीं। मादलपुर के राजेंद्र सिंह ने काम करते समय मशीन में हाथ आने से अंगुलियां कट जाने की दरखास्त देते हुए  मुआवजे की मांग की, जिस पर वित्त मंत्री ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए औद्योगिक इकाइयों में मशीनों में सेंसर की जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करें। जबकि इस मामले के शिकायतकर्ता  बैठक में शामिल नहीं हो सके थे। उन्होंने किलोकरी के नरेंद्र की अवैध कब्ज़ा हटवाने की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। मादलपुर के नजबुद्दीन ने गांव में बगैर मान्यता के स्कूल चलाये जाने की शिकायत प्रस्तुत की, जिस पर वित्त मंत्री जय प्रकाश दलाल ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपते हुए उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस दौरान वित्त मंत्री जय प्रकाश दलाल ने पत्रकारों से भी विशेष बातचीत करते हुए कहा कि  आम जनमानस को सुशासन उपलब्ध करवाते हुए उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करवाया जा रहा है। इसके लिए समाधान शिविरों के आयोजन के रूप में प्रदेश सरकार ने अनूठी पहल की है, जिसमें प्रत्येक कार्य दिवस में स्वयं उपायुक्त सुबह 09:00 बजे से 11:00 बजे तक लोगों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए उनका समाधान करवा रहे हैं।

इस मौके पर हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक राजेश नागर, विधायक  नीरज शर्मा, जिला परिषद के चेयरमैन विजय सिंह, पुलिस आयुक्त राकेश आर्य, उपायुक्त विक्रम सिंह, नगर निगम की आयुक्त ए. मोना श्रीनिवास, एफएमडीए के सीईओ पार्थ गुप्ता, एडीसी डा. आनंद शर्मा,  डीसीपी अभिषेक जोरवाल, एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम शिखा आंतिल, एसडीएम अमित मान, नगराधीश अंकित कुमार सहित भाजपा के जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा आदि गणमान्य व्यक्ति तथा अधिकारीगण मौजूद थे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com