Connect with us

Faridabad NCR

पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मां के नाम पर पौधा लगाकर पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 06 जुलाई। हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष विपुल गोयल ने आज अपनी मां के नाम पर एक पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का महत्वपूर्ण संदेश दिया। यह पहल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा चलाए जा रहे ‘हर बूथ पर मां के नाम पर पेड़ लगाने का अभियान’ का हिस्सा है।

इस अवसर पर विपुल गोयल ने कहा, “यह अभियान प्रकृति और लोकतंत्र को मजबूत करने का एक उत्सव है जिसमें सभी को अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करनी चाहिये । विपुल गोयल ने सभी क्षेत्रवासियों से आह्वान करते हुए अपील की है की आओ सभी मिलकर एक पौधा जरूर लगाए और बड़े होने तक उसकी देखभाल करें जोकि हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरा-भरा और स्वस्थ भविष्य सुनिश्चित करने का एक महत्वपूर्ण कदम है।”

बीजेपी द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान का उद्देश्य न केवल पर्यावरण संरक्षण है, बल्कि समाज में मातृशक्ति के महत्व को भी उजागर करना है। इस अभियान के तहत हर बूथ पर एक पेड़ लगाने का संकल्प लिया गया है, जिससे देशभर में हरियाली बढ़ेगी और पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में मदद मिलेगी।

इसके साथ ही, विपुल गोयल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत का दावा किया। उन्होंने कहा, “हरियाणा की जनता बीजेपी की नीतियों और विकास कार्यों पर विश्वास करती है, और आगामी चुनाव में बीजेपी को भारी समर्थन मिलेगा।” इन कार्यक्रम के दौरान सभी जगह विपुल गोयल का फूल मालाओ और बुक्के से स्वागत किया गया और महिलाओं ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

आज पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने सुबह सेक्टर 14, सेक्टर 18ए, सेक्टर 19, बूढ़ेना गाँव के सरकारी स्कूल, पदम नगर गली नंबर 1, श्रद्धा मंदिर पब्लिक स्कूल, पार्क फ्लोर सेक्टर 81 के बूथ पर पौधारोपण किया गया और प्राप्त जानकारी अनुसार सांयकाल में भी प्रदेश उपाध्यक्ष विपुल गोयल ने अन्य काफ़ी जगह पौधारोपण करने जाना है जोकि पर्यावरण की दृष्टि से बहुत ही सराहनीय है।

आपको बतादें इससे पहले भी बतौर पर्यावरण मंत्री रहते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष विपुल गोयल ने ढाई लाख पौधे हर हरियाणवी के नाम लगाकर गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज करवाया था व इसके अलावा विपुल गोयल पर्यावरण संरक्षण की मुहीम में चिड़ियाओं के लिए मिट्टी के बर्तन तो कभी पक्षियों का दाना चुग्गा निशुल्क वितरित कर जन-जन को सन्देश देते रहते हैं।

इस मौके पर सभी सेक्टर के आरडब्लूए प्रधान कुलदीप सिंघल, वीरेंद्र मखीजा, अजय नरवत जनरल सेक्रेटरी, राज कुमार राज, निवर्तमान पार्षद नरेश नंबरदार, रणजीत भाटी, मनोज चँदिला, रामू चौधरी, धर्मबीर प्रधान, सुभाष भगत, दीपक चौधरी, सोहनलाल प्रधान, नीरज शर्मा जनरल सेक्रेटरी के अलावा बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे, जिन्होंने इस अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपना योगदान दिया।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com