Connect with us

Faridabad NCR

राजकुमार वोहरा ने “एक पेड़ माँ के नाम” के तहत किया पौधारोपण

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 14 जुलाई। भाजपा ज़िला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा फ़रीदाबाद के नागरिकों को ग्लोबल वार्मिंग तथा पर्यावरण असंतुलन जैसी परेशानियों से बचाने के लिए प्रधानमंत्री जी के वृक्षारोपण अभियान “एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान के अन्तर्गत पौधारोपण करने का आह्वान किया।

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने बड़खल विधानसभा में छोटे-छोटे बच्चों के साथ और अपनी भाजपा कार्यकर्ताओं की टीम के साथ मिलकर “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत पौधारोपण किया।
राजकुमार वोहरा ने इस उपलक्ष्य पर कहा कि हरियाली बढ़ाने, सुंदरीकरण करने, जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने, पर्यावरण वातावरण को बेहतर बनाने के लिए पौधारोपण अभियान के अन्तर्गत अधिक से अधिक पौधरोपण करना बेहद ज़रूरी है। फ़रीदाबाद में सड़कों व फुटपाथों के किनारे पड़ी खाली जमीन, पार्कों, उद्यानों, अमृत सरोवरों के आस पास जो भी ज़मीन ख़ाली है उस पर फलदार पौधों का रोपण किया जाना चाहिए और ना केवल पौधे लगाये जाये उन पौधों का रखरखाव भी है पूरी जिम्मेदारी से किया जाना चाहिए । राजकुमार वोहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर “एक पेड़ माँ के नाम” पौधारोपण अभियान के तहत हर बूथ पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा पौधारोपण कर रहा वातावरण को स्वच्छ करने का अभियान पूरे ज़ोर शोर से चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हीटवेव एवं भीषण गर्मी से बचाने के लिए वृक्षारोपण बहुत जरूरी है। प्रदेश में वनीकरण बढ़ने से आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण मिलेगा तथा कार्बन डाइऑक्साइड के प्रभाव को भी कम करने में मदद मिलेगी। सभी प्रकार के पौधों का रोपण करायें। पौधरोपण में समाज व सभी सजसेवीयों का सहयोग भी लें। इस बार ‘एक पेड़ मां के नाम’ पर पौधरोपण जरूर करें। पौधरोपण के लिए सभी को पौधे मुफ्त मिलेंगे। नगर निगम और वन विभाग द्वारा फलदार, छायादार, सजावटी, टिम्बर वाले नीम, पीपल, बरगद, जामुन, शहजन आदि पौधे उपलब्ध कराये जा रहे हैं। राजकुमार वोहरा ने सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओं, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों तथा नागरिकों से भी इसमें सहयोग करने का आह्वान किया।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com