Connect with us

Faridabad NCR

निर्धारित समयावधि में लोगों के कार्यों को करें पूरा : उपायुक्त विक्रम सिंह

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 15 जुलाई। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि तहसील कार्यालय में पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ लोगों के कार्य करना सुनिश्चित किए जाएं। उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज सेक्टर-12 स्थित तहसील का औचक निरीक्षण किया।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिए कि तहसील सहित अन्य कार्यालयों में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधिकारी-कर्मचारी सिस्टम व अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करते हुए अपना कार्य पूरी निष्ठापारदर्शिता व ईमानदारी से करते हुए लोगों को निर्धारित समय सीमा में सेवाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए और न ही किसी नागरिक को परेशानी आने दी जाए। अगर किसी अधिकारी और कर्मचारी की शिकायत सामने आई तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने समीक्षा करके संबंधित राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

उपायुक्त ने बारीकी से संपूर्ण जमाबंदीइंतकाल व अन्य प्रक्रिया की जांच की और जानकारी ली। उन्होंने टोकन काउंटर सहित अन्य काउंटर पर जाकर कर्मचारियों तथा वहाँ उपस्थित आमजन से उनके कार्य के बारे में जानकारी ली और बेहतरीन कार्यप्रणाली के लिए उनके सुझाव भी मांगे। उन्होंने अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिए कि निर्धारित समयावधि में बैठकर लोगों के कार्यों को तुरंत पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। किसी भी नागरिक को परेशानी और दिक्कत नहीं आने चाहिए।

उपायुक्त ने तहसील परिसर की साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था करानेशौचालयों को साफ कराकर उपयोग के लिए बनाने का निर्देश दिया। जन सामान्य के लिए तहसील को सुविधाजनक बनाए जानेपेयजलसार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था कराने व जनसामान्य को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने अधिकारियों को निर्देश दिए।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com