Connect with us

Faridabad NCR

रेंडेमाइजेशन का उद्देश्य पूर्ण पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करना : डीसी

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 24 सितंबर। जिला प्रशासन फरीदाबाद की ओर से आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हर स्तर पर व्यापक तैयारियां सुनिश्चित की जा रही है। चुनावी प्रक्रिया को पूर्ण पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रशासनिक स्तर पर कदम उठाए जा रहे हैं। मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त किए गए 85-पृथला विधानसभा क्षेत्र व 88-बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक राघव लंगर आईएएस, 86-एनआईटी विस व 89-फरीदाबाद विस क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक बिभूति रंजन चौधरी, आईएएस सहित 87-बड़खल विस क्षेत्र व 90-तिगांव विस क्षेत्र के लिए नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक गीता सिंह आईएएस की उपस्थिति में लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला फरीदाबाद की सभी छह विधानसभा क्षेत्र के लिए बूथ स्तर पर ईवीएम, बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट के आवंटन के लिए दूसरे चरण का रेंडेमाइजेशन किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार रेंडेमाइजेशन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य बिना किसी हस्तक्षेप के पूर्ण पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया का संचालन करना है जिसमें सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रशासनिक स्तर पर चुनाव के मद्देनजर नियमानुसार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निर्धारित नियमों की अनुपालना करते हुए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर द्वारा रेंडेमाइजेशन किया जा रहा है। रेंडेमाइजेशन के बाद ईवीएम की बूथ स्तर पर अलॉटमेंट हुई है चुनाव पर्यवेक्षकों ने इस प्रक्रिया के दौरान सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को कहा कि वे प्रशासन की ओर से समय अनुसार चुनावी प्रक्रिया में भागीदार बनें और पूरी निष्पक्षता से चल रहे प्रबंधों में प्रशासन के साथ उठाए जा रहे कदमों पर अपडेट रहें। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे चुनाव आचार संहिता की दृढ़ता से पालना करने के लिए कहा।

इस अवसर पर एडीसी डॉ.आनंद शर्मा, सीईओ जिला परिषद सतबीर मान, एसडीएम फरीदाबाद शिखा, एसडीएम बल्लभगढ़ मयंक भारद्वाज, एसडीएम बड़खल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार सहित अन्य अधिकारीगण व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिगण, प्रत्याशियों की ओर से नियुक्त चुनाव एजेंट भारतीय जनता पार्टी से अश्विनी गुलाटी, मनीष गुलाटी, चम्पे लाल जैन, आम आदमी पार्टी से अनिल कुमार, प्रमोद मंगला, जननायक जनता पार्टी से प्रेम सिंह धनकड़, इंडियन नेशनल कांग्रेस से महिंदर दलाल, अंश तेवतिया, अशोक कुमार गुप्ता, विनोद वर्मा, लाल सिंह तेवतिया, बहुजन समाज पार्टी से घनश्याम शर्मा, अखिल भारतीय मानवतावादी पार्टी से प्रेम बहादुर, इंडियन नेशनल लोकदल से राजीव शर्मा, निर्दलीय प्रत्याशी की तरफ से लेखराज, विजय कृष्ण, राजकुमार, राजीव नागर मौजूद रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com