Connect with us

Faridabad NCR

रघुबीर तेवतिया को विधायक बना दो, पृथला के विकास की जिम्मेदारी मेरी: भूपेन्द्र हुड्डा

Published

on

Spread the love

Prithla Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 29 सितंबर। पूर्व मुख्यमंत्री चौघरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने पृथला विधानसभा क्षेत्र की जनता से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि आप मेरा एक काम कर दो, मैं भी आपका एक काम करूंगा। आप रघुबीर तेवतिया को पृथला से विधायक बना दो मैं आपसे वायदा करता हूं कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाकर पृथला क्षेत्र के विकास, मान, सम्मान की जिम्मेदारी मेरी होगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा की हवा बता रही है कि कांग्रेस आ रही है और भाजपा जा रही है। ऐसे में पृथला के लोग भी हरियाणा में बनने वाली कांग्रेस की सरकार में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें, क्योंकि रघुबीर तेवतिया हमेशा मेरे संघर्ष का साथी और परिवारिक सदस्य के रूप में रहा है, ऐसे में पृथला क्षेत्र के लोगों के समक्ष फिर से मौका आ रहा है कि वह भी कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में अपना अहम योगदान दें। उन्होंने लोगों से सीधे जुड़ते हुए कहा कि आपको पता है कि इस बार कांग्रेस के हाथ के निशान पर बटन दबाने से पृथला क्षेत्र दो-दो विधायक चुने जाएंगे, एक रघुबीर तेवतिया और दूसरा स्वयं मैं यानि भूपेन्द्र हुड्डा इसलिए आपको क्षेत्र के विकास, रोजगार और मान-सम्मान की चिंता करने की जरूरत नहीं। उन्होंने लोगों से दोनों हाथ उठवाकर पूछा कि इस बार भूपेन्द्र हुड्डा के इंजन के साथ रघुबीर तेवतिया का इंजन जोड दोगे, जिसपर उपस्थित विशाल जनसैलाब ने दोनों हाथ उठाकर विजयी आर्शीवाद दिया। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा रविवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया के समर्थन में आयोजित विशाल जन आर्शीवाद रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में राज्यसभा सांसद एवं राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता प्रमोद तिवारी, राजस्थान से सांसद भजनलाल जाटव भी मुख्यरूप से मौजूद थे। रैली में कांग्रेस प्रत्याशी रघुबीर तेवतिया ने श्री हुड्डा को पृथला क्षेत्र के सभी 104 गावों की ओर से जहां शक्ति रूपक गदा भेंट कर सम्मान किया वहीं उन्हें ब्राह़्मण समाज, दलित समाज, सैनी समाज, बघेल समाज, राजपूत समाज, बालमीक समाज, मुस्लिम वर्ग हर वर्ग और 34 बिरादरी की ओर से पगडी भेंट कर फूलों की बडी माला से स्वागत कर अपने समर्थन का ऐलान किया गया। सभा में हजारों-हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। रैली में रघुबीर तेवतिया को उस समय बडी कामयाबी मिली जब पृथला विधानसभा क्षेत्र से जन नायक जनता पार्टी व आजाद समाल पार्टी के संयुक्त उम्मीवार गिर्राज जटौला ने अपने समर्थकों सहित कांग्रेस प्रत्याशी को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया।
रैली में उमडे अपार जनसैलाब से गदगद पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि लोगों की मुस्कान बता रही है कि पृथला के लोगों ने इस बार रघुबीर तेवतिया के पक्ष में पक्का मन बना लिया है और मैं भी आपसे वादा करता हूं कि कांग्रेस सरकार बनने पर आपके विधायक रघुबीर तेवतिया जो-जो भी जनहित की बात उनके समक्ष लाएंगे वह सब पूरी जी जाएंगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची। बढते अपराध व अपराधियों से डरकर पलायन व्यापारी, कारोबारी करने को मजबूर हो गए। उन्होंने भरोसा दिया कि अब प्रदेश में भाजपा सरकार मात्र कुछ दिन की बची है। कांग्रेस सरकार आने पर 2005 से 2014 तक की तर्ज पर हरियाणा को अपराध मुक्त बनायेंगे। गरीब को गणेश मानकर, किसान को भगवान् मानकर प्रदेश में विकास का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 81 किलोमीटर मेट्रो निर्माण कराकर प्रदेश के 4 शहरों को मेट्रो से जोड़ा था लेकिन 10 साल की बीजेपी सरकार में मेट्रो का एक नया खंबा आगे नहीं बढा। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस बार कांग्रेस सरकार आने पर बल्लभगढ़ से पृथला और पलवल तक मेट्रो बनवाने का काम करेंगे।
राज्यसभा में कांग्रेस के उप-नेता प्रमोद तिवारी ने रघुबीर तेवतिया को ईमानदारी छवि के पंचायती नेता की संज्ञा देते हुए कहा कि राजनीति में ऐसे लोग बहुम कम मिलते हैं, इसलिए जवान के धनी रघुबीर तेवतिया को जिताकर हरियाणा विधानसभा में भेजें मैं आपसे वादा करता हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडके व राहुल गांधी के समक्ष आपका वकील बनकरइन्हें सरकार में भागीदारी दिलाने की वकालत करूंगा।  वहीं राजस्थान के दलित नेता सांसद भजनलाल जाटव ने दलितों से अपील की कि रझाुबीर तेवतिया सही मायनों में दलितों के हितैषी हैं इनके विधायक बनने से क्षेत्र में दलितों का विकास व सम्मान होगा इसकी जिम्मेदारी मेरी होगी।
वहीं पृथला क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया ने अपने संबोधन में उपस्थित विशाल जनसमूह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपका जोश व चेहरे पर मुस्कान बता रही है कि इस बार पृथला से कांग्रेस की बडी जीत होने वाली है। उन्होंने दोनों हाथ जोडकर भावनात्मक जुडते हुए कहा कि वह आपके इस प्यार व स्नेह के कर्जदार हो गए हैं और वह विश्वास दिलाते हैं कांग्रेस सरकार बनने पर पृथला क्षेत्र को विकास व रोजगार में नंबर वन बनाएंगे। उन्होंने लोगों से दोनों हाथ उठवाकर भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com