Connect with us

Faridabad NCR

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर बने एनसीसी आर्मी विंग में लेफ्टिनेंट

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 24 अक्टूबर। जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के सहायक प्रोफेसर डॉ. महेश चंद को 5वीं बटालियन हरियाणा, गुरुग्राम के अंतर्गत राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) आर्मी विंग में लेफ्टिनेंट पद पर पद-नियुक्त किया गया है।
कैम्पटी, नागपुर, महाराष्ट्र में एनसीसी ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) में 29 जुलाई से 11 अक्टूबर, 2024 तक आयोजित 75 दिवसीय प्री-कमीशन कोर्स (पीआरसीएन-173) तथा गहन प्रशिक्षण के सफल समापन के बाद डॉ. महेश चंद को विश्वविद्यालय में एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर (एएनओ) के पद पर नियुक्त किया गया है। अब वह एनसीसी कैडेटों को प्रशिक्षण प्रदान कर सकेंगे।
प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के दौरान डॉ. महेश चंद ने अपनी लगन और क्षमताओं का परिचय देते हुए शारीरिक दक्षता परीक्षा और फायरिंग टेस्ट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
कुलपति प्रो. एस के तोमर ने इस उपलब्धि के लिए डॉ. महेश चंद को हार्दिक बधाई दी है और राष्ट्र सेवा में उनके योगदान को महत्वपूर्ण बताया है। कुलसचिव डॉ. मेहा शर्मा, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के अध्यक्ष प्रो. अरविंद गुप्ता और 05 एचआर बटालियन, गुरुग्राम, हरियाणा के कमांडिंग ऑफिसर ने भी डॉ. महेश चंद की इस उपलब्धि की सराहना की है। एनसीसी के प्रभारी डॉ. ओपी मिश्रा ने डॉ. महेश चंद की इस उत्कृष्ट उपलब्धि और राष्ट्र की सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की प्रशंसा की है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में सहायक प्रोफेसर के रूप में डॉ. महेश चंद पिछले दो वर्षों से विश्वविद्यालय में एनसीसी केयरटेकिंग ऑफिसर के कर्तव्यों का पूरी लगन से निर्वहन कर रहे हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com