Connect with us

Faridabad NCR

हरियाणा के 15वीं विधानसभा का प्रथम दिन, विपुल गोयल ने लिया विधायक पद की शपथ

Published

on

Spread the love

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : हरियाणा विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित परिणामों के साथ, जहां एक ओर ऐतिहासिक रूप से भाजपा ने लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है, वहीं भारी बहुमत से जीतकर विपुल गोयल फरीदाबाद विधानसभा सीट (89) से विधायक चुने गए हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण के पश्चात, विपुल गोयल ने भी प्रोटेम स्पीकर द्वारा विधायक पद की शपथ ली। इसके अलावा, मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों तथा समस्त नव-निर्वाचित विधायकों ने एक-एक करके 15वीं विधानसभा की सदस्यता की शपथ ग्रहण की।

ध्यान देने योग्य है कि 93,651 मत प्राप्त कर विधायक बने विपुल गोयल ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी, कांग्रेस प्रत्याशी को 48,388 वोटों से हराया। विपुल गोयल के विधायक के रूप में शपथ लेते ही, फरीदाबाद में विकास कार्यों की शुरुआत भी हो गई। कल सुबह से ही फरीदाबाद के विभिन्न इलाकों में सीवर की सफाई, गंदे पानी का निस्तारण, कचरे के अंबार को हटाने तथा पाइपलाइन की मरम्मत जैसे लंबे समय से रुके हुए कार्य सुचारू रूप से शुरू कर दिए गए। कल प्रमुख रूप से सेक्टर 3, सेक्टर 8 और सेक्टर 87 में कार्य किए गए। नगर निगम के कर्मचारियों के अनुसार, विभिन्न इलाकों में नियमित सफाई और सौंदर्यीकरण का विस्तृत खाका तैयार किया जा रहा है, जिसमें विपुल गोयल की अहम भूमिका है।

गौरतलब है कि विधायक बनने के दूसरे ही दिन विपुल गोयल ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कई मुद्दों पर त्वरित काम के निर्देश दिए थे। अब, चूंकि विपुल गोयल शहरी निकाय, राजस्व व आपदा प्रबंधन तथा नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ-साथ फरीदाबाद के विधायक पद की भी शपथ ग्रहण कर चुके हैं, उनके सभी निर्देशों का पालन करते हुए कार्य तेजी से जमीन पर दिखाई देने लगे हैं।

विपुल गोयल के विधायक पद की शपथ के बाद फरीदाबाद में उनके समर्थकों के बीच खुशी का माहौल था। इस अवसर पर विपुल गोयल ने कहा कि शपथ ग्रहण केवल एक औपचारिकता नहीं है बल्कि एक सुंदर संवैधानिक प्रक्रिया है, जो एक जनप्रतिनिधि को उसके दायित्व और निष्ठा का एहसास दिलाती है। उन्होंने कहा, “फरीदाबाद 89 की जनता के विश्वास और समर्थन से मुझे यह अवसर मिला है, अतः मेरा प्रण है कि आपके प्रतिनिधि के रूप में आपकी आकांक्षाओं को विधानसभा में पूरी दृढ़ता से प्रस्तुत करूँ।”

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com