Connect with us

Haryana

हर एक मेवाती एक पेड़ जरूर लगाए : प्रोफेसर वसीम अकरम

Published

on

Spread the love
Nuh Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : प्रोफेसर वसीम अकरम ने मेवात के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि इस बार हर एक मेवाती एक पेड़ जरूर लगाए, और प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाएं।
मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज के सहायक प्रोफेसर वसीम अकरम ने कहा कि

पेड़-पौधे के बिना जीवन संभव नहीं है, मगर विकास के नाम पर पिछले कुछ सालों में पेड़ों का बहुत तेजी से कटान किया गया। मगर उतनी तेजी के साथ

पौधा रोपण नहीं किया गया, जिसके दुष्परिणाम ग्लोबल वार्मिंग, मौसम चक्र का बिगड़ना, वायु प्रदूषण के रूप में हमारे सामने हैं। पेड़-पौधों से हमें सांस लेने के लिए ऑक्सीजन प्राप्त होती है। इन सबको नियंत्रित करने के लिए सभी को पेड़-पौधों के महत्व को समझना चाहिए।

 
प्रोफेसर वसीम अकरम ने कहा कि
हमें अपने गांव, शहर, खेत, स्कूल, कॉलेज, ऑफिस हर जगह जहां संभव हो कम से कम एक पेड़ अपने हाथ से लगाना चाहिए। इस बार प्रण लें कि ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण करें। गांव, शहर में चारों और जितनी अधिक हरियाली होगी उतनी ही शुद्ध वायु हमें सांस लेने के लिए मिल सकेगी।
प्रोफेसर वसीम अकरम ने कहा कि पेड़ लगाना पुण्य व सबाब का भी काम है, और हम सभी के धर्मों में पेड़ लगाने को महान कार्य बताया है। इसलिए सभी एक एक पेड़ तो अवश्य लगाएं।
प्रोफेसर वसीम अकरम ने कहा कि उन्होंने जो मुहिम शुरू की है उसके जरिए उनकी कोशिश होगी कि कम से कम 5000 पेड़ मेवात में लगाए जाएं, उसके लिए जागरूकता अभियान भी शुरू किया जाएगा जिसमें कई बड़े आला अधिकारी भी नजर आएंगे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 | www.hindustanabtak.com