आवासीय प्लॉट के रेट निर्धारित करने बारे हुई बैठक

0
808

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj :12 फरवरी। फरीदाबाद मंडल के आयुक्त संजय जून की अध्यक्षता में बुधवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में फरीदाबाद नगर निगम क्षेत्र के 13 स्थानों पर स्थित व्यावसायिक संस्थानों, दुकानों, बूथें व आवासीय प्लॉट के रेट निर्धारित करने बारे बैठक हुई, जिसमें नगर निगम आयुक्त यश गर्ग, उपायुक्त यशपाल, अतिरिक्त उपायुक्त आरके सिंह तथा संबंधित तहसीलों के तहसीलदार उपस्थित थे।
आयुक्त संजय जून ने कहा कि इन स्थानों के रेट निर्धारित करने के बाद प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। सरकार से अनुमति मिलने के बाद इन स्थानों की बिक्री ई-ऑक्शन के माध्यम से की जाएगी। बैठक में एनआईटी तिकोना पार्क एनआईटी में शोपिंग सेंटर कुल आठ साईट के रेट निर्धारित किए गए। इसी प्रकार सेक्टर- 23 के मद्रासी मंदिर के नजदीक वाणिज्यिक योजना के तहत आठ बूथ व 32 दुकानों तथा सेक्टर -23 में ही शोपिंग सेंटर के 22 कियोस्क, सेक्टर- 26 स्थित ऑटो रिपेयर मार्किट की आठ बूथ, 15 दुकानें व 2 ढाबों के रेट निर्धारित किए गए।
इसी प्रकार सेक्टर-59  के प्रगति विहार स्थित शॉपिंग सेंटर में 110 दुकानों, सेक्टर-87 के विकास नगर स्थित शापिंग सेंटर में 15 दुकानों, सेक्टर- 74 स्थित एमसीएफ की जमीन पर डेयरी योजना के तहत 18 बूथों, एनएच-1 एनआईटी स्थित पुरानी सब्जी मंडी में 45 दुकानों, सेक्टर- 49 स्थित एमसीएफ की जमीन पर समूह आवास योजना के तहत आठ एससीओ, सेक्टर- 52 स्थित प्राईमरी स्कूल साईट के लिए एक जगह, सेक्टर- 41 में स्कूल साईट के लिए एक जगह, सेक्टर- 85 में प्राईमरी स्कूल साईट की जगह व सेक्टर-39 में समूह आवासीय दो प्लॉट के लिए रेट निर्धारित किए गए।