घरेलू विवाद के चलते किया हवाई फायर, पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

0
74
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : थाना धौज प्रभारी सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार व उनकी टीम ने लड़ाई झगड़े के चलते 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।
दिनांक 27 जनवरी को शिकायतकर्ता शाहिद ने थाना धौज मैं आकर शिकायत दी कि वह गांव कुरेशीपुर का रहने वाला है और उसका उसकी पत्नी के साथ काफी समय से घरेलू विवाद चल रहा था जिसके चलते वह अपने मायके गई हुई थी।
 26 जनवरी शाम को जब वह अपनी पत्नी को लेने उसके गांव धौज गया तो उसके ससुर अली मोहम्मद ने उसके साथ मारपीट की।
शाहिद के मामा भी वहीं धौज मे रहते हैं। शाहिद के मामा का लड़का आदिब उस समय वहीं पर मौजूद था। आदिब ने जब शाहिद को बचाने की कोशिश की तो शाहिद के ससुर और उनके परिवार के लोगों ने आदिब पर भी हमला कर दिया।
दोनों लड़के शाहिद और आदिब जैसे-तैसे वहां से जान बचाकर भागे और आदिब के घर चले गए।
आदिब के पिता समसुदीन को जब इस बात का पता चला तो  दोनों परिवारों के बीच झगड़ा ओर ज्यादा बढ़ गया और बात गाली गलौज तक पहुंच गई।
आरोपी समसुद्दीन ने तैश में आकर अपनी लाइसेंस धारी बंदूक से अपने घर की छत पर जाकर हवाई फायर कर दिया।
इसके पश्चात अली मोहम्मद ने भी थाना धौज में आकर आरोपी समसुद्दीन के खिलाफ इस बारे में शिकायत दी।
शाहिद की शिकायत पर अली मोहम्मद व उसके पांच साथियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149, 323, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
वही़ अली मोहम्मद की शिकायत पर आरोपी समसुद्दीन के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 27 54 59 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
थाना प्रभारी  ने मामले की गंभीरता को देखते हुए झगड़े में शामिल दोनों पक्षों के 7 आरोपियों समसुद्दीन, अली मोहम्मद, शहाबुद्दीन, साबिद, आबिद, हारून और जाकिर को गिरफ्तार किया है।
आरोपी समसुदीन के कब्जे से दोनाली बंदूक,2 खाली कारतूस व आर्म्स लाइसेंस जप्त कर लिया गया है।
सभी आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया। अदालत के आदेशानुसार आरोपी समसुद्दीन को 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है व अन्य 6 आरोपियों को जमानत पर छोड़ दिया गया है।