अम्बिका शर्मा को मिला “मदर टेरेसा अवार्ड”

0
344
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : हरियाणा के फरीदाबाद जिले में रहने वाली अम्बिका शर्मा को महिला दिवस पर समर्पण संस्था की तरफ से पूर्व न्यायाधीश श्री उदयचंद बारूपाल जी ने अम्बिका शर्मा द्वारा किये गए सामाजिक कार्यों की वजह से उनको फरीदाबाद सेक्टर 11 में हुए एक सम्मान समारोह में “मदर टेरेसा अवार्ड” से सम्मानित किया। अम्बिका शर्मा जी 7 साल से सामाजिक कार्यो में लगी हुई हैं। स्लम बस्ती के बच्चों को शिक्षा देने के लिए अम्बिका शर्मा जी ने देव पाठशाला निःशुल्क चलाई। गरीब बच्चियो व महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई प्रशिक्षण केंद्र व ब्यूटी पार्लर कोर्स केंद्र चलाये। जनवरी महीने में अम्बिका शर्मा का नाम इंडिया ग्लोरी बुक ओर रिकार्ड्स में भी दर्ज हुआ है।
अम्बिका शर्मा जी एक राष्ट्रीय समाज सेविका हैं ओर वो लगातार 4 संगठनों का नेतृत्व कर रही हैं। देव मानव मानव सेवा ट्रस्ट, राष्ट्रीय महिला जागृति मंच, केसरिया भारत की संस्थापक व चेयरपर्सन और राष्ट्रवादी हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अम्बिका शर्मा जी अपने कार्य के प्रति बेहद निष्ठावान, मेहनती व साहसी महिला है। मानवता व  महिला सशक्तिकरण की एक अद्भुत मिसाल अम्बिका शर्मा जी हैं।
अम्बिका शर्मा का कहना है कि उनके इस कार्य मे सहयोगी सबसे पहले उनका परिवार है। उसके बाद उनकी कर्मठ ओर सक्रिय टीम है। सभी पत्रकार भाई बन्धु उनके कार्य को सराहते हुए अपने अखबारों में जगह देते है ये अम्बिका शर्मा जी के लिए बहुत बड़ी बात है। सामाजिक, धार्मिक, शिक्षा व महिला उत्पीड़न के लिए उनके द्वारा किये गए कार्यो के लिए अम्बिका जी को बहुत से सम्मान भी मिले हैं जो अम्बिका शर्मा को भविष्य में ओर अच्छा कार्य करने का हौसला देते हैं और वो हमेशा ऐसे ही मेहनत व लगन से कार्य करती रहेगी।