जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा : मूलचंद शर्मा

0
268

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj :14 फरवरी। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि लोगों को विभिन्न विभागों से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा। जनता दरबार लगाने का उद्देश्य यही है कि लोगों को इधर-उधर जाने की बजाए सभी विभागों से संबंधित योजनाओं व सेवाओं का लाभ एक जगह दिया जाए।
परिवहन मंत्री शुक्रवार को बल्लभगढ़ स्थित किसान भवन में वार्ड नंबर-40 के लोगों के लिए आयोजित जनता दरबार में समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि इस जनता दरबार में जिला प्रशासन के लगभग सभी विभागों के स्टॉल लगाए गए हैं। जिस भी व्यक्ति की जो समस्या है वह अपनी समस्या लिखित रूप में दे ताकि संबंधित विभाग द्वारा तय समयावधि में कार्यवाही की जा सके। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर-40 के लोग इस जनता दरबार का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। इस अवसर पर उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस जनता दरबार में जो भी समस्याएं उनके विभाग से संबंधित हैं उनपर सकारात्मक रवैया अपनाते हुए तत्परता से कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अन्य वार्डों में भी जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा तथा वहां के लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस जनता दरबार में बिजली, पानी, सीवर, ट्यूबवैल कनैक्शन आदि से संबंधित शिकायतें मिली हैं, जिनका बहुत जल्द समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश के सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास हो रहा है। उनका प्रयास है कि बल्लबगढ में सरकार की योजनाओं व सेवाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे।
उपमंडल अधिकारी (ना.) बल्लबगढ त्रिलोकचंद ने परिवहन मंत्री को आश्वासन दिया कि जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी तथा वे स्वयं सभी शिकायतों के संबंध में फीडबैक लेते रहेंगे। इस जनता दरबार में एसडीएम कार्यालय, जिला बाल कल्याण अधिकारी कार्यालय, चुनाव विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग,  विकास एवं पंचायत विभाग, स्वास्थ्य, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, बिजली तथा अटल सेवा केंद्र आदि से संबंधित स्टॉल लगे हुए थे जहां पर संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने लोगों की समस्याएं दर्ज की।
इस अवसर पर मार्किट कमेटी के चैयरमैन हुकम सिंह भाटी, नगर निगम बल्लबगढ के संयुक्त आयुक्त सतबीर मान, तहसीलदार बल्लबगढ सुशील कुमार, वार्ड नंबर-40 से पार्षद सविता तंवर, भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, बीडीपीओ प्रदीप कुमार व पूर्जा शर्मा, पारस जैन, बृजलाल शर्मा व महावीर सैनी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।