खुद को संपादक बता, अखबार में खबर लगाने की धमकी देकर पैसा ऐंठने की कोशीश, आरोपी गिरफ्तार

0
301
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 7 मई अगर किसी को, कोई अपने आप को पत्रकार बताकर, खबर छापने के नाम पर डर दिखाकर, धमकाकर पैसे ऐंठता है या कोशिश करता है तो, डरे नही, ऐसे व्यक्ति के बारे मे पुलिस को दे सुचना।
दिनांक 6 मई 2020 को विजय कुमार निवासी बल्लभगढ़ की शिकायत पर महेंद्र सिंह के खिलाफ अखबार में खबर छापने का डर दिखा, पैसे ऐठने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।
शिकायतकर्ता ने बताया कि मिलन स्वीट सेक्टर 10 फरीदाबाद में बतौर कैरियर नौकरी करता है। उनका जोमैटो कंपनी से खाने/होम डिलीवरी के लिए टाइअप है।
विजय ने शिकायत दी कि दिनांक 6 मई 2020 को लाक डाउन के समय अनुसार अपने उपरोक्त रेस्टोरेंट को बंद कर रहे थे, उसी समय एक जवान लड़का रेस्टोरेंट के सामने आया और अपना मोबाइल फोन लेकर मेरी तथा साथी कर्मचारियों के रेस्टोरेंट के गेट के फोटो लेने लगा।
शिकायत कर्ता ने कहा कि फोटो क्यों ले रहे हो, कौन हो आप, परिचय देने बारे कहा तो उसने कहा कि मुझे नहीं जानते मैं प्रेस रिपोर्टर हूं और राष्ट्रीय श्रमिक अखबार का संपादक हूं और मेरा नाम महेंद्र है, किसकी अनुमति से रेस्टोरेंट खोल रखा है
यह सब तुम्हें तब पता चलेगा जब कल सुबह तुम्हारी अखबार में खबर प्रकाशित होगी
अगर तुम चाहते हो कि खबर अखबार में प्रकाशित ना हो तो मुझे ₹5000 रुपए दो अभी नहीं तो कल सुबह अखबार में देख लेना, पैसे नहीं देते हो तो इसका अंजाम तुम्हें बहुत ही गहरा भुगतना पड़ेगा।
विजय की शिकायत पर पुलिस ने महेंद्र के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं सहित थाना सेक्टर 8 में मुकदमा दर्ज किया है।
अगर आपको कोई खबर के नाम पर डरा धमकाकर पैसा ऐठंता है या ऐंठने की कोशिश करता है तो, पिड़ित सहायक पुलिस आयुक्त अपराध, श्री अनिल कुमार के मोबाइल नंबर 9582200116 पर सूचित कर सकता है।
आरोपी को आज माननीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को नीमका जेल भेज दिया है, अनुसंधान जारी है।