अपराध शाखा सैक्टर 48 ने लॉक डाउन के दोरान परमिशन के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को दबोचा

0
301
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 22 मई। श्रीमान पुलिस आयुक्त फरीदाबाद के दिशा निर्देशानुसार श्रीमान मकसूद अहमद IPS, पुलिस आयुक्त अपराध व श्रीमान अनिल कुमार HPS ACP crime फरीदाबाद के नेत्रतव में कार्य करते हुए अपराध शाखा सैक्टर 48 प्रभारी अनिल कुमार उप निरीक्षक की टीम ने आज दिनांक 22 मई 2020 को lockdown के दोरान फसे लोगो को बहकाकर उनसे परमिशन के नाम पर मोटी रकम वसूलने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।
*गिरफ्तार आरोपी*
1. विकास पुत्र शिवदयाल निवासी SGM नगर फरीदाबाद।
2. पकज पुत्र सुरेन्द्र निवासी SGM नगर फरीदाबाद।
आपको बताते चलें आज सैक्टर 48 की टीम को सूचना मिली थी की ग्राहक सेवा केंद्र जोकी मुल्ला होटल के पास है लोगो को परमिशन के नाम पर 5000 रुँपये वसूल रहे है।
जबकि सरकार की तरफ से यह सेवा निशुल्क है जिस पर Team 48 ने तुरंत कार्यवाही करते हुए एक फर्जी ग्राहक तैयार किया तथा फर्जी ग्राहक को 5000 रुँपये देकर फरिदाबाद से जयपुर का पास बनवाने के लिए भेजा जिस पर काउंटर पर बैठे व्यकित ने 10 मिनट में पास देने को कहा और 5000 रुपये की मांग की।
फर्जी ग्राहक ने काउन्टर पर बैठे व्यकित को 5000 रुपये दे दिए और काउंटर पर बैठे व्यकित ने फर्जी ग्राहक के मोबाइल पर परमिशन sent कर दी जिस पर ग्राहक ने पुलिस पार्टी को इशारा कर बुलाया और पुलिस पार्टी ने raid कर उक्त व्यकित जिसने अपना नाम विकास बतलाया को काबू किया।
तलाशी लिए जाने पर विकास की pent  की जेब से  5000 रुपये जो पुलिस पार्टी ने फर्जी ग्राहक को फरीदाबाद से जयपुर जाने वा आने की परमिशन बनवाने के लिए दिए थे बरामद हुए विकास ने प्राम्भिक पूछताछ पर बतलाया की वह इस प्रकार की परमिशन अपने साथी पकज से मंगवाता है।
जिस पर पकज को भी काबू कर इसके कब्जे से इसका मोबाइल फोन जिसमे उक्त फर्जी ग्राहक की परमिशन तैयार कर विकास को भेजी गई थी भी whatsapp के sent बॉक्स में पाई गई।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ थाना एसजीएम नगर में आईपीसी की विभिन्न धाराओं सहित मुकदमा नंबर 178 दर्ज किया गया है।,,,,,आरोपियों से पूछताछ जारी है।