फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर का 67 वर्ष की उम्र मे निधन

0
316

New Delhi Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : बॉलिवुड के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर का आज मुंबई के एनएच रिलायंस हॉस्पिटल में निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। उनकी पत्नी नीतू सिंह उनके साथ अस्पताल में हैं। ऋषि कपूर के अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने दी।

ऋषि कपूर को बुधवार उनके परिवार ने एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया। रणधीर ने कहा कि वह अस्पताल में हैं। वह कैंसर से पीड़ित हैं और उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही है, इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत अब स्थिर है।

ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में अमेरिका से भारत लौटे थे। वहां करीब एक साल तक उनका कैंसर का इलाज चला। वर्ष 2018 में खबर आई थी कि वो कैंसर से पीड़ित हैं, जिसके बाद करीब एक साल तक वो न्यूयॉर्क में ही रहे और उनका इलाज चला। नीतू सिंह मुश्किल घड़ी में ऋषि कपूर के साथ खड़ी रहीं। ऋषि कपूर जब न्यूयॉर्क में इलाज के लिए थे तो नीतू सिंह उनके साथ ही रहीं।

ऋषि कपूर ने भी एक इंटरव्यू में नीतू सिंह की खूब तारीफ की थी ऋषि कपूर ने नीतू कपूर को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि बिना नीतू के ये सब संभव नहीं था। ऋषि कपूर ने कहा कि नीतू मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं बिना उनके मैं कुछ नहीं कर सकता था।

इंटरव्यू में नीतू कपूर ने ऋषि की बीमारी के बारे में बात भी की उन्होंने बताया कि ऋषि बीमारी के दौरान बच्चे बन गए थे और मैंने पूरी कोशिश की वो दर्द में ना रहे। उन्हें जो भी चाहिए वो उन्हें समय-समय पर मिलता रहे।