नालंदा विद्यालय सेक्टर 7 ने धूम धाम से मनाया गणतंत्र दिवस

0
2702
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : सैक्टर 7 डी स्थित नालंदा विद्यालय में 71वें गणतंत्र दिवस को धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्यअतिथि थे मुख्यमंत्री मनोहरलाल के मीडिया सलाहकार अजय गौड़। कार्यक्रम में तिरंगा फहराने के बाद अपने सम्बोधन में मुख्यातिथी ने सभी को बिना किसी भेदभाव के देशहित में सोचने का आव्हान किया। उन्होने कहा कि बजाय यह सोचने के कि हमें देश से क्या मिलेगा हमें सोचना चाहिये कि हम देश के लिये क्या कर सकते हैं। उन्होने भारतीय सैनिकों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे सैनिक देश के लिये अपना सर्वोच्च बलिदान देने के लिये सदा तत्पर रहते हैं। श्री गौड़ ने सरकार द्वारा चलाई जा रही विशेष योजनाओं जैसे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ आदि के बारे में विशेष चर्चा की।  

श्री ब्राह्मण सभा सेक्टर सात के अध्यक्ष प्रोफ वी के शर्मा ने कहा कि हमें जातिवाद से ऊपर उठकर देश हित में बढ़चढ़कर काम करना चाहिए।   

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन और श्री ब्राहम्ण सभा सेक्टर 7 के अध्यक्ष प्रोफेसर वी के शर्मा के अलावा स्कूल के सेवानिवृत हो रहे प्रधानाचार्य के सी शर्मा, स्कूल की संचालिका श्रीमती ब्रजेश सिंह, मैनेजर पी के शारदा के अलावा ब्राह्मण सभा सैक्टर 7 के पदाधिकारियों में वरिष्ठ उपाध्यक्ष एस सी शर्मा, उप प्रधान एस के दीक्षित, जनरल सेक्रेटरी जी आर शर्मा, संयुक्त सचिव सुशील कौशिक, कोषाध्यक्ष सुभाष शर्मा, पी के शारदा, आर पी कौशिक, एस के दीक्षित, यशपाल दत्ता, एम् के भरद्वाज, एम् पी शर्मा, राजेश शर्मा, जगदीश शर्मा और संरक्षक पी सी मस्ता भी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा देशभक्तिसे ओत प्रोत गीतों और रंगारंग नृत्यों द्वारा उपस्थित अतिथियोँ का मन मोह लिया। कार्यक्रम के अन्त में मुख्यातिथी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।