रेडक्रास सोसायटी ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

0
367

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : गुरुद्वारा सिंह सभा सेक्टर-15 व राधा स्वामी सत्संग डेरा के सहयोग से जिला रेडक्रास सोसायटी फरीदाबाद स्थानीय सेक्टर-15ए में करीब 61 हजार फूड पैकेट गरीब प्रवासी मजदूरों व जरूरतमंद लोगों में वितरित करके उनकी मदद में जुटी हुई है। इस कार्य में विभिन्न एनजीओ भी जिला रेडक्रास सोसायटी की भरपूर मदद कर रही हैं।
उक्त जानकारी देते हुए जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने अपने सभी वालिंयटर्स से अपील की कि वे खाना वितरित करते समय सोशल डिस्टिंग का विशेष ध्यान रखें जिससे देश में फैले कोरोना संक्रमण के दौर में स्वयं को बचाते हुए सभी की मदद की बचा जा सके। उन्होंने जरूरतमंद लोगों से भी अपील की कि वे खाना वितरण के समय संयम बरतें और निश्चित दूरी पर रहकर भोजन के पैकेट ग्रहण करें। श्री कुमार ने सभी मददगार सामाजिक संगठनों व एनजीओ का इस कार्य के लिए उनका हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए अन्य संगठनों से भी आगे आने का आहवान किया है।
विकास कुमार ने बताया कि इसके अलावा जिला रेडक्रास सोसायटी ने रोटरी बल्ड बैंक व जिला बल्ड बैंक के सहयोग से सेक्टर-15 स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा में थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को रक्त मुहैया कराने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें युवाओं ने रक्तदान कर अपने फर्ज को बखूबी अंजाम दिया।
जिला रेडक्रास सोसायटी के सहायक पुरुषोत्तम सैनी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देश में लागू लाकडाउन के कारण थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को रक्त मुहैया कराने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए सभी स्वस्थ व्यक्तियों से अपील है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में उक्त शिविर में रक्तदान करके थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों की मदद को आगे आयें। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होती है और यह दो सप्ताह के अंदर फिर पूरी मात्रा में शरीर में बन जाता है।