शरद फाउंडेशन ने भी निभाया कोरोना वारियर्स के रूप में अपना रोल

0
358

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : फरीदाबाद की पुरानी और प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था शरद फाउंडेशन ने अपने सामाजिक कार्यों की लकीर को महामारी कोरोना के दौरान और लंबा खींच दिया।

संस्थान ने सरकार द्वारा घोषित लॉक डाउन से लेकर अब तक सैकड़ों गरीब परिवारों , प्रवासी मजदूरों को सूखे राशन के साथ साथ , फूड पैकेट्स का भी खूब वितरण किया , उसके अलावा संस्था ने महामारी से बचाव के लिए मास्क, सैनीटाईजर्स आदि भी जनता में वितरित किए ।

संस्था यूं तो गरीबी असहाय महिलाओं के लिए एक साल से ” मासिक अन्न वितरण कार्यक्रम ” के माध्यम से हर महीने एक हजार रूपए की राशन किट वितरित कर रही है।

ज्ञात रहे शरद फाउंडेशन पिछले दस वर्षों से भी अधिक समय से शिक्षा, कौशल विकास, पर्यावरण, स्वास्थ्य ( योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा ) सामाजिक जनचेतना , महिला अधिकार , आदि कई विधाओं में कार्य कर रहा है। पिछले दो सालों से संस्था शिक्षक एक सृजक कार्यक्रम के माध्यम से राजकीय विद्यालय के उन अध्यापकों को भी अवॉर्ड दे रही है जिनका रिज़ल्ट शत प्रतिशत आता है। यह कार्यक्रम बड़े स्तर पर आयोजित होता है।

अभी पिछले दिनों कोरोना महामारी में किए गए कार्यों के लिए उन्हें फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता द्वारा एक सम्मान कार्यक्रम में कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित भी किया गया।

शरद फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ हेमलता शर्मा ने बताया कि संस्था अपने सामाजिक सरोकारों के लिए हमेशा तत्पर रहेगी , उन्होंने इस अवसर पर अपनी समस्त टीम का आभार जताया और सेवा में तत्पर सदस्यों एडवोकेट आशा अरोड़ा एवं श्रीमती शिनू जैन का उन्होंने विशेष धन्यवाद किया।