बडखल गांव में गरीब, बेरोजगार व जरूरतमंद परिवारों के सर्वे फार्म भरे गए

0
347

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 11 अप्रैल। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लागू लाकडाउन में गरीब, बेरोजगार व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने कई योजनाओं की घोषणा की हुई हैं। इसी के मद्देनजर उनको राशन व अन्य खाद्य सामान उपलब्ध कराने के लिए भाजपा ओल्ड फरीदाबाद मंडल अध्यक्ष सचिन शर्मा व सुंदर लाल ने आज बडखल गांव में सर्वे फार्म भरने का कार्य आरंभ किया।
मंडलाध्यक्ष सचिन शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए सामाजिक दूरी बनाकर आरंभ किए इस कार्य का यहां शुरू-शुरू में कुछ मुस्लिमों ने विरोध करते हुए कागज दिखाने से इनकार कर दिया लेकिन बाद में समझाने पर वे भी राजी हो गए और अपना आधार कार्ड नंबर व खाता संख्या आईएफसी कोर्ड के साथ लिखवाने लगे। सर्वे में उन लोगों को भी शामिल किया गया जिनके पास बीपीएल कार्ड नहीं हैं और लाकडाउन के चलते काम नहीं होने के कारण सरकार से मदद चाहते हैं। सर्वे फार्म भरने का कार्य सुबह साढ़े नौ बजे शुरू किया और दोपहर बाद तीन बजे संपन्न हुआ। भरे हुए सर्वे फार्म वार्ड आफिस में नगर निगम अधिकारी अशोक को जमा कराए गए। इस मौके पर क्षेत्रवासियों ने सरकार द्वारा उठाए गए इन कदमों की सराहना की।
इस मौके पर मंडलाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि इस कठिन दौर में सभी सामाजिक संगठनों व राजनैतिक दलों को गरीब, बेरोजगार व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आने चाहिए और दुकानदार भी सरकार द्वारा तय की गई कीमत से ज्यादा दर पर सामान न बचें। वहीं उन्होंने सभी सामान्य जनों से भी अपील की कि शहर में कहीं भी किसी प्रकार के रोजमर्रा के सामान की दिक्कत नहीं है इसलिए कोई अपनी जरूरत से ज्यादा सामान को इकट्ठा न करें और सरकार के
द्वारा उठाए गए नियमों का पालन करते हुए घरों से बेवजह से बाहर न निकलें और अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहें तथा सामाजिक दूरी बनाकर ही इस कोरोना वायरस से हम निश्चित रूप से मुक्ति पा लेंगे। इसके लिए प्रदेश की मनोहर सरकार व केंद्र मोदी सरकार जी-जान से प्रयास कर रही है।