किसान, जमात, छात्र, रमज़ान पर आफताब अहमद की हुई मुख्यमत्री से बातचीत

0
382
Nuh Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : कांग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने कल बृहस्पतिवार को मुख्यमत्री मनोहर लाल से किसानों की फसल खरीद,  जमात के क्वारंटाइन किए  जमातियों, जवाहर नवोदय विद्यालय बाई के छात्रों के गुजरात में फंसने, रमज़ान में बिजली पानी व आवश्यक सामान की आपूर्ति सहित कई मामलों पर बातचीत की है।
सीएलपी डिप्टी लीडर आफताब अहमद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से किसानों की फसल खरीद प्रक्रिया को तेज करने व दाना दाना खरीदने की मांग की। बता दें अभी तक नूह में एक दिन में केवल 150 किसान अपनी फसल बेच सकते थे लेकिन अब आफताब अहमद व मुख्यमंत्री की बातचीत के बाद 300 किसान रोजाना अपनी फसल बेच सकेंगे। आफताब अहमद ने कहा कि किसान प्राकृतिक आपदा से लगातार प्रभावित हुआ है, ऊपर से लॉक डाउन की वजह से फसल की सही देखभाल नहीं कर पाया। अगर उसकी फसल भी समय पर ना खरीदी जाय तो ये गलत है क्योंकि मौसम खराब हो रहा है, बारिश आ गई तो किसान फिर नुकसान में फंस जायगा। प्रदेश के किसानों की फसल को प्राथमिकता से खरीदना समय की मांग है।
आफताब अहमद ने मुख्यमंत्री से मांग कि की जो 43 गांव कन्टेनमेंट एरिया में डाले गए हैं उनकी फसलों को तुरंत खरीदा जाए, जिस पर मुख्यमत्री ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। आफताब अहमद ने कहा कि पूरे नूह जिले सहित प्रदेश के किसानों की फसल को तेजी से खरीदा जाए। किसानों को बारदाना की भी कमी नहीं होने देने की बात की गई है।
सीएलपी उप नेता आफताब अहमद ने जमात के उन लोगों को छोड़ने की बात मुख्यमंत्री के समक्ष उठाई जिनका क्वारंटाइन समय पूरा हो चुका है। इस पर फिलहाल मुख्यमंत्री ने इस बात को मान लिया कि हरियाणा के सभी जमात के लोगों को उनके घर भेज दिया जाएगा। बाकी प्रदेशों के जमातियों पर जल्द कोई फैसला लिया जाएगा। इससे पहले नूह जिले के जमातीयों को छोड़ दिया गया था।
विधायक आफताब अहमद ने जवाहर नवोदय विद्यालय बाई के 21 छात्रों के मेहसाणा गुजरात में फंसने के मामले को आज फिर मुख्यमंत्री के सामने उठाया, जिसके लिए आफताब अहमद ने कल भी केंद्रीय एमएचआरडी मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिख कर बातचीत की थी।
विधायक आफताब अहमद ने मुख्यमंत्री से रमज़ान में बिजली पानी व आवश्यक सामान की आपूर्ति की मांग फिर दोहराई, जिस पर मुख्यमत्री ने पूरा सहयोग देने का आश्वासन सीएलपी डिप्टी लीडर आफताब अहमद को दिया है। आफताब अहमद ने कहा कि इबादत व लॉक डाउन दोनों के लिए बिजली, पानी व रमज़ान का जरूरी सामान बेहद जरूरी है।
आफताब अहमद ने कहा कि कई मामलों पर मुख्यमत्री से बातचीत हुई है, बातचीत सकारात्मक रही है, मेवात के किसी भी मुद्दे को दबाया नहीं जायगा बल्कि गंभीरता से सुलझाया जाएगा।
बता दें कि छह सालों से नूह में सरसों की सरकारी खरीद नहीं हो रही थी लेकिन इस बार विधायक आफताब अहमद ने इसे शुरू करा दिया है।